सीएम भूपेश बघेल ने स्काई वॉक तोड़ने के दिए संकेत, कहा- कोई उपयोग नहीं दिखाई देता | CM Bhupesh baghel hint to break sky walk

सीएम भूपेश बघेल ने स्काई वॉक तोड़ने के दिए संकेत, कहा- कोई उपयोग नहीं दिखाई देता

सीएम भूपेश बघेल ने स्काई वॉक तोड़ने के दिए संकेत, कहा- कोई उपयोग नहीं दिखाई देता

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : June 8, 2019/1:57 pm IST

रायपुर: पूर्व सीएम रमन सिंह के कार्यकाल में बनाए गए स्काई वॉक को तोड़े जाने को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने शनिवार को बड़ा बयान दिया है। सीएम भूपेश बघेल ने मीडिया से रूबरू होकर कहा है कि स्काई वॉक का कोई उपयोग नहीं दिखाई देता। लोग सिर्फ इससे परेशान हैं, गर्मी में लोग नीचे खड़े भी नहीं हो सकते। स्काई वॉक ऊपर में फाइबर ग्लास और नीचे में एलुमिनियम सीट है।

Read More: दीदी के गढ़ में बढ़ी ‘जय श्री राम’ नारे की धमक, दार्जिलिंग नगर निगम के 17 पार्षदों ने थामा BJP का दामन

बता दें स्काई वॉक को लेकर लोक निर्माण विभाग ने लोगों से सुझाव मांगे हैं। 15 जून तक स्काई वॉक के संबंध में आप अपनी राय कार्यपालन अभियंता, लोक निर्माण विभाग (सेतु निर्माण संभाग) सिरपुर भवन कैंपस, आकाशवाणी में भेज सकते हैं।

लोक निर्माण विभाग द्वारा सुझाव के लिए तय किए गए बिन्दु इस प्रकार हैं-
1. क्या निर्माणाधीन स्काई वाक का निर्माण पूर्ण कर उपयोग किया जाना चाहिए ?
2. क्या निर्माणाधीन स्काई वॉक का किसी और रूप में उपयोग किया जा सकता है ?
3. क्या निर्माणाधीन स्काई वाक को तोड़कर उसे हटाया जाना चाहिए ?
4. निर्माणाधीन स्काई वॉक के संबंध में अन्य वैकल्पिक सुझाव ?

Read More: सरकार की बड़ी प्रशासनिक सर्जरी, 15 IAS अफसरों के तबादले

गौरतलब है कि भाजपा सरकार के दौरान पिछले दो सालों से राजधानी में बन रहे स्काई वॉक का काम अब भी अधूरा पड़ा है। कांग्रेस सरकार ने इसे भाजपा की व्यर्थ योजना बताकर इसका क्या करना चाहिए, इसे लेकर जनता से सुझाव मांगा है।

Read More: जनसंपर्क विभाग में बड़ा फेरबदल, कई अधिकारियों के तबादले का आदेश जारी

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा रायपुर शहर में निर्माणाधीन स्काई वाक के संबंध में विगत 01 मार्च 2019 को छत्तीसगढ़ विधानसभा की समिति कक्ष में अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों की संयुक्त बैठक में समीक्षा की गई थी। बैठक में यह तय किया गया था कि निर्माणाधीन स्काई वाक के संबंध में आम जनता, जनप्रतिनिधि, लालगंगा-बाम्बे मार्केट-जयस्तंभ चौक के व्यापारियों, बुद्धिजीवियों का अभिमत लिया जाए तथा सुझाव के अनुसार आगामी कार्रवाई तय की जाए।