सांस्कृतिक संध्या कार्यक्रम में शामिल हुए सीएम भूपेश बघेल, पद्मश्री संगीतज्ञ मदन सिंह चैहान 'गुरुजी' का किया सम्मान | CM Bhupesh baghel honor to Padma shree Madan Singh Chauhan

सांस्कृतिक संध्या कार्यक्रम में शामिल हुए सीएम भूपेश बघेल, पद्मश्री संगीतज्ञ मदन सिंह चैहान ‘गुरुजी’ का किया सम्मान

सांस्कृतिक संध्या कार्यक्रम में शामिल हुए सीएम भूपेश बघेल, पद्मश्री संगीतज्ञ मदन सिंह चैहान 'गुरुजी' का किया सम्मान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : January 27, 2020/2:58 am IST

रायपुर: 71वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर राजधानी रायपुर के महंत घासीदास संग्रहालय के मुक्ता काशी मंच में सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम में सीएम भूपेश बघेल शहर के सभी बड़े नेताओं और बड़ी हस्तियों को आमंत्रित किया गया था। कार्यक्रम के दौरान सीएम भूपेश बघेल ने पद्मश्री संगीतज्ञ मदन सिंह चैहान ‘गुरुजी’ का सम्मानित किया और उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दी। मुख्यमंत्री ने लोक गायक सुनील तिवारी का भी सम्मान किया।

Read More: बगदाद में अमेरिकी दूतवास के पास फिर दागे गए 5 रॉकेट, दोनों देशों के बीच बढ़ सकता है तनाव

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने रायपुर के पुलिस परेड मैदान में निकाली गई झांकियों में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले झांकी को पुरस्कार प्रदान किया। प्रथम पुरस्कार ग्रामोद्योग विभाग के झांकी को दिया गया। मुख्यमंत्री के हाथों पुरस्कार ग्रहण ग्रामोद्योग विभाग के सचिव श्री हेमंत पहारे ने किया। इसी प्रकार द्वितीय पुरस्कार जेल विभाग के झांकी को मिला। पुरस्कार ग्रहण जेल विभाग के श्री संजय पिल्ले और वन विभाग के झांकी को तृतीय पुरस्कार के लिए प्रधान मुख्य वन संरक्षक श्री राकेश चतुर्वेदी ने ग्रहण किया।

Read More: नक्सलियों ने मालगाड़ी को लूटा, लोको पायलट से वॉकीटॉकी, टॉर्च और मोबाइल लूटकर हुए फरार

संस्कृति विभाग द्वारा आयोजित सांस्कृतिक संध्या में देश भक्ति और छत्तीसगढ़ संस्कृति की समूचे तीज त्यौहारों पर आधारित रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। सुश्री बाॅबी मंडल ने देश भक्ति गीत वन्दे मातरम और नवनीत तिवारी ने जहां डाल डाल पर सोने की चिड़ियां करती है बसेरा गीत प्रस्तुत किया। गीत के साथ कलाकारों ने आकर्षक नृत्य भी प्रस्तुत किया। छत्तीसगढ़ी गायक श्री सुनील तिवारी और सहयोगी कलाकारों ने छत्तीसगढ़ के समूचे संस्कृति और तीज त्यौहारों पर आधारित गीत प्रस्तुत किया। गायक श्री तिवारी और सहयोगी कलाकार ने छत्तीसगढ़ के राज्य गीत अरपा पैरी के धार, गौरा-गौरी, सुआ गीत, बिहाव गीत, पंथी, होली गीत, मोर संग चलव रे मोर संग चलव गा, भरथरी आदि गीत की प्रस्तुति दी। गीत के साथ कलाकारों ने आकर्षक नृत्य भी प्रस्तुत किया।

Read More: नशे में धुत बाइक सवारों का बाघ से हुआ सामना, सोशल मीडिया में वायरल हुआ वीडियो

कार्यक्रम में सांसद सुनील सोनी, विधायक बृजमोहन अग्रवाल, धरमलाल कौशिक, रायपुर नगर निगम के महापैार एजाज ढेबर, संस्कृति विभाग के सचिव अन्बलगन पी., संचालक अनिल कुमार साहू सहित बड़ी संख्या में दर्शक मौजूद थे।

Read More: दिल्‍ली विधानसभा चुनाव 2020 : द्वारका में त्रिकोणीय मुकाबला की संभावना कांग्रेस को इस सीट से बड़ी उम्मीदें

 
Flowers