सीएम भूपेश बघेल ने किया जवाहर बाजार व्यवसायिक परिसर का लोकार्पण, 23 करोड़ 75 लाख रुपए की लागत से दिया गया नया स्वरूप | CM Bhupesh Baghel inaugurated the Jawahar Bazaar commercial complex

सीएम भूपेश बघेल ने किया जवाहर बाजार व्यवसायिक परिसर का लोकार्पण, 23 करोड़ 75 लाख रुपए की लागत से दिया गया नया स्वरूप

सीएम भूपेश बघेल ने किया जवाहर बाजार व्यवसायिक परिसर का लोकार्पण, 23 करोड़ 75 लाख रुपए की लागत से दिया गया नया स्वरूप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : November 24, 2020/2:57 pm IST

रायपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज शाम राजधानी रायपुर के हृदय स्थल में जवाहर बाजार पार्किंग सह-व्यवसायिक परिसर का लोकर्पण किया। इस ऐतिहासिक व्यवसायिक परिसर का नवनिर्माण एवं जीर्णोद्धार रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा लगभग 23 करोड़ 75 लाख रूपए की लागत से किया गया है। जीर्णोद्धार में पुरानी बाजार के ऐतिहासिक मुख्य द्वार को यथावत रखा गया है, इससे इसकी खूबसूरती और भी बढ़ गई है।

Read More: बिना मास्क पहने बाजार में घूम रहे विद्युतकर्मी को महिला इंस्पेक्टर ने जड़ा चाटा, सहकर्मियों ने काट दी 35 गांवों की बिजली

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज शाम राजधानी रायपुर में नागरिक सुविधाओं से संबंधित लगभग 33 करोड़ 25 लाख रूपए की लागत के 6 विभिन्न कार्यों का लोकार्पण कर राजधानीवासियों को सौगात दी। इनमें 3 करोड़ 28 लाख रूपए की लागत से निर्मित देवेन्द्र नगर ग्लोबल चौक व सड़क चौड़ीकरण कार्य, लगभग 2 करोड़ 52 लाख रूपए की लागत से आक्सीजोन स्मार्ट रोड में कराए गए कार्य, लगभग 75 लाख रूपए की लागत से कलेक्टोरेट उद्यान में जन सुविधाओं के उन्नयन कार्यों और लगभग 6 करोड़ रूपए की लागत से निर्मित नए सिटी कोतवाली थाना भवन तथा बूढ़ा तालाब में लगाए गए म्यूजिकल फाउंटेन भी शामिल हैं।

Read More: ग्रामीण, कृषि अर्थव्यवस्था महत्वपूर्ण है आत्मनिर्भरता के लिए : गडकरी

उल्लेखनीय है कि जवाहर बाजार पार्किंग सह-व्यवसायिक परिसर के जीर्णोद्धार से राजधानीवासियों को लंबे समय से शहर के मध्य में खरीदारी के लिए एक सुव्यवस्थित बाजार और गाड़ियों की पार्किंग की जरूरत पूरी होगी। नागरिकों को जहां रायपुर के हृदय स्थल में खरीददारी के लिए सुविधाजनक बाजार मिलेगा, वहीं उन्हें अब वाहनों के पार्किंग की समस्या से निजात भी मिलेगी। नए स्वरूप लिए इस तीन मंजिलें जवाहर बाजार पार्किंग सह-व्यवसायिक परिसर में 147 दुकानों का निर्माण किया गया है, द्वितीय एवं तृतीय तल में कमर्शियल उपयोग हेतु आठ-आठ व्यवसायिक कार्यालय बनाए गए हैं। जीर्णोद्धार उपरांत दशकों से किराएदार के रूप में पहले से व्यवसाय कर रहे 67 व्यवसायियों को मालिकाना हक भी दिया गया है। इस परिसर में 150 कार और 110 दुपहियां वाहनों की पार्किंग की सुविधा है।

Read More: ड्रग्स मामले में रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक सहित दो आरोपियों को मिली जमानत, 50 हजार के मुचलके पर किया रिहा

लोकर्पण के अवसर पर प्रदेश के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे, वनमंत्री मोहम्मद अकबर, नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया, विधायकगण सर्व सत्यनारायण शर्मा, कुलदीप जुनेजा, विकास उपाध्याय, नगर निगम रायपुर के महापौर एजाज ढेबर, सभापति प्रमोद दुबे सहित अनेक जनप्रतिनिधि एवं नगर निगम के पार्षद, मुख्य सचिव आर.पी. मंडल, रायपुर कलेक्टर डॉ. एस.भारतीदासन, नगर निगम कमिश्नर सौरभ कुमार भी उपस्थित थे।

Read More: नेता की गिरफ्तारी के विरोध में झड़प होने से 45 की मौत, युगांडा में 800 से ज्यादा गिरफ्तार