‘यूथ कार्निवाल’ में शामिल हुए सीएम भूपेश बघेल, कहा- छत्तीसगढ़ के नवनिर्माण में युवाओं की भागीदारी महत्वपूर्ण | CM Bhupesh Baghel joins Youth Carnival Said- Participation of youth in Navnirman of Chhattisgarh is important

‘यूथ कार्निवाल’ में शामिल हुए सीएम भूपेश बघेल, कहा- छत्तीसगढ़ के नवनिर्माण में युवाओं की भागीदारी महत्वपूर्ण

‘यूथ कार्निवाल’ में शामिल हुए सीएम भूपेश बघेल, कहा- छत्तीसगढ़ के नवनिर्माण में युवाओं की भागीदारी महत्वपूर्ण

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : November 30, 2019/1:36 pm IST

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ के नवनिर्माण में युवाओं की महत्वपूर्ण भागीदारी होनी चाहिए। युवाओं के बदौलत बदलाव, क्रांति और परिवर्तन होता है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के नवनिर्माण में युवाओं को बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए। हमारे प्रदेश के युवाओं में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। अपनी प्रतिभा के बदौलत समाज में उच्च स्थान प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए युवाओं को अपनी प्रतिभा को परिष्कृत करते रहना चाहिए।

ये भी पढ़ें- चिदंबरम का दुखड़ा, बोले मैं क्या रंगा-बिल्ला जैसे अपराधी हूं, जो मे…

सीएम भूपेश बघेल ने प्रदेश के युवाओं को आश्वस्त करते हुए कहा कि राज्य की नौकरियों और रोजगार में ज्यादा से ज्यादा भागीदारी छत्तीसगढ़ के युवाओं की रहेगी। सीएम बघेल ने ये बयान शनिवार को बलवीर सिंह जुनेजा इंडोर स्टेडियम में आयोजित ‘यूथ कार्निवाल को सम्बोधित करते हुए कही। कार्यक्रम में खाद्य और संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें- राज्यपाल का गंभीर आरोप, कहा- मुख्यमंत्री ने ‘तू चीज बड़ी है मस्त मस्…

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेशभर के छात्र-छात्राएं यूथ कार्निवाल में उपस्थित हुए हैं। इनमें से बहुत से छात्र-छात्राओं ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। उन्होंने छात्र-छात्राओं के सम्मान, उनके उज्ज्वल भविष्य और कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए बधाई और शुभकामनाएं दी। सीएम बघेल ने कहा कि आगामी जनवरी माह में स्वामी विवेकानंद जयंती के अवसर पर तीन दिवसीय यूथ महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम युवाओं के नाम पर होगा। उन्होंने प्रदेश के युवाओं को इस कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने प्रदेश के शहरों और गांवों के विकास के लिए युवाओं को सामने आने को कहा, ताकि प्रदेश के कोने-कोने का सुव्यवस्थित विकास हो सके। उन्होंने इस मौके पर प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छात्र-छात्राओं द्वारा आयोजित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की जीवनी पर आधारित नाटिका की प्रशंसा की। कार्यक्रम में गिरीश दुबे, कन्हैया अग्रवाल, आकाश शर्मा सहित प्रदेशभर के छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/ENpNNp3rlCU” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers