सीएम भूपेश बघेल ने लांच किया ’छत्तीसगढ़ उत्पाद’ का लोगो, इन विदेशी कंपनियों के साथ हुआ OMU | `CM Bhupesh Baghel Launch Logo for Product of Chhattisgarh

सीएम भूपेश बघेल ने लांच किया ’छत्तीसगढ़ उत्पाद’ का लोगो, इन विदेशी कंपनियों के साथ हुआ OMU

सीएम भूपेश बघेल ने लांच किया ’छत्तीसगढ़ उत्पाद’ का लोगो, इन विदेशी कंपनियों के साथ हुआ OMU

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : September 20, 2019/10:54 am IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में तीन दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रेता-विक्रेताओं के सम्मेलन का आयोजन किया गया है। इस अवसर पर सीएम भूपेश बघेल ने शुक्रवार को छत्तीसगढ़ के कृषि उत्पादों, हैण्डलूम और हस्तशिल्प उत्पादों की अंतर्राष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर पर ब्रांडिंग के लिए ’छत्तीसगढ़ उत्पाद’ का लोगो लांच किया।

Read More: मैनेजमेंट और एनआरआई कोटा नहीं आएंगे काम, नीट से ही होंगे मेडिकल सीट्स में दाखिले

कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे की उपस्थिति में छत्तीसगढ़ कृषि और हैण्डलूम उत्पादों के अंतर्राष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर पर बाजार उपलब्ध कराने के लिए आठ कंपनियों के साथ एमओयू पर हस्ताक्षर किए गए। इनमें से चार एमओयू छत्तीसगढ़ राज्य कृषि विपणन (मंडी) बोर्ड और चार एमओयू छत्तीसगढ़ हाथ करघा विकास एवं विपणन संघ के साथ हुए। कृषि उत्पादों के लिए बांग्लादेश, ग्रीस की विभिन्न कंपनियों और यूरोप-इंडिया एग्रीकल्चर फोरम के साथ एमओयू किया गया।

Read More: Watch Video: अनियंत्रित होकर पलटी तेज रफ्तार यात्री बस, 4 की मौत, 46 घायल

छत्तीसगढ़ राज्य कृषि विपणन (मंडी) बोर्ड के साथ कृषि उत्पादों के विपणन के लिए बांग्लादेश फ्रेश फ्रूटस इंपोर्टरस एसोसिएशन, बांग्लादेश एग्रो प्रोसेसर्स एसोसिएशन, ग्रीक फूड कॉरीडोर ग्रीस और यूरोप-इंडिया एग्रीकल्चर फोरम ने एमओयू किए।

Read More: Festival Season : ये सरकारी कंपनी अपने कर्मचारियों को देगी 1 लाख का बोनस, राज्य सरकार ने की घोषणा