छत्तीसगढ़ के 'गोल्ड' को सीएम भूपेश बघेल ने हरी झंडी दिखाकर किया न्यूजीलैंड रवाना, अब पूरी दुनिया चखेगी "स्वाद का सुनहरा रंग" | CM Bhupesh Baghel leaves New Zealand for' Gold 'of Chhattisgarh Now the whole world will taste "golden color of taste"

छत्तीसगढ़ के ‘गोल्ड’ को सीएम भूपेश बघेल ने हरी झंडी दिखाकर किया न्यूजीलैंड रवाना, अब पूरी दुनिया चखेगी “स्वाद का सुनहरा रंग”

छत्तीसगढ़ के 'गोल्ड' को सीएम भूपेश बघेल ने हरी झंडी दिखाकर किया न्यूजीलैंड रवाना, अब पूरी दुनिया चखेगी "स्वाद का सुनहरा रंग"

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : January 22, 2021/5:02 am IST

रायपुर। अब छत्तीसगढ़ का गोल्ड दुनिया भर में लोगों की जुबान पर अपने स्वाद का जादू छोड़ेगा। इसकी शुरुआत न्यूजीलैंड से होने जा रही है। छत्तीसगढ़ में बना श्री बजरंग अलॉइज लिमिटेड के ‘गोल्ड’ फ्रोजन फूड की पूरी रेंज अब अपने इसी नाम और पहचान के साथ न्यूजीलैंड के बाजार में पहुंचने जा रहा है। आज छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हरी झंडी दिखाकर कंसाइन्मेंट को रवाना किया है।

छत्तीसगढ़ का गोल्ड..”स्वाद का सुनहरा रंग” दुनिया भर की जुबान पर अपने स्वाद का जादू छोड़ेगा और इसकी शुरूआत हो रही है न्यूजीलैंड से, इस्पात निर्माण में भारत में प्रख्यात और मध्य भारत में अग्रणी श्री बजरंग एलायंस लिमिटेड के एग्रो डिवीजन की फ्रोजन फूड की यूनिट में तैयार पूर्ण शाकाहारी और पौष्टिक खाद्य पदार्थो की एक बड़ी खेप न्यूजीलैंड के लिए रवाना की गई है। इन नई शुरुआत के साथ ही फ्रोजन फूड ‘गोल्ड’ अब अंतराष्ट्रीय बाजार में प्रवेश कर चुका है, भारत के बड़े शहरों में पसंद किए जाने के बाद ‘गोल्ड’ फ्रोजन फूड अब विश्व में अपनी धाक जमाने को तैयार है।

Read More News: ‘तांडव’ के निर्देशक के साथ 3 को ट्रांजिट अग्रिम जमानत.. फौरन गिरफ्तारी से मिली राहत

इस मौके पर गोयल ग्रुप के चेयरमैन सुरेश गोयल ने बताया की ‘गोल्ड’ फ्रोजन फूड का उत्पादन पूरी तरह से छत्तीसगढ़ के कच्चे खाद्य पदार्थों से, छत्तीसगढ़ की धरती पर, छत्तीसगढ़ के स्थानीय लोगों को रोजगार देते हुए किया गया है, इसे अंतरराष्ट्रीय खाद्य मानकों के अनूरूप, पूरी गुणवत्ता के साथ इसका उत्पादन किया जा रहा है, सुरेश गोयल का कहना है की, हमने प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और जनता से वादा किया था, छत्तीसगढ़ में तैयार उत्पाद का नाम दुनिया भर में रोशन करेंगे और विदेशों तक इसकी धाक होगी, उस वादे के अनुरूप ही श्री बजरंग एलायंस लिमिटेड के एग्रो डिवीजन गोल्ड में भारतीय फ्रोजन फूड यूनिट में खाद्य पदार्थ तैयार किए जा रहे हैं, जो विदेशी नागरिकों को न सिर्फ भारतीय व्यजंनों से परिचित कराएंगे साथ ही विदेशों में बसे भारतीयों को घर जैसा स्वाद और पोषण देंगे।

read more: कृषि कानूनों पर रोक लगाने को राजी हुई सरकार ! सरकार के इस प्रस्ताव पर 22 जनवर…

बता दें कि ‘गोल्ड’ अपने तरह का छत्तीसगढ़ का इकलौता प्लांट है, जो देश- दुनिया को फ्रोजन फूड के नए और बेमिसाल स्वाद से रूबरू कराएगा। इसके साथ ही, प्रदेश के लोगों को रोजगार देकर उनके हाथ भी मजबूत कर रहा है।

सीएम भूपेश बघेल के हाथों न्यूजीलैंड के लिए पहली खेप रवाना करते हुए गोल्ड की पूरी टीम मौजूद रही, यहां मौजूद सभी ने इसे एक स्वर में गौरवपूर्ण क्षण बताया। श्री बजरंग एलायंस लिमिटेड के डायरेक्टर अर्चित गोयल ने इस मौके पर कहा कि अपने नाम के अनुरूप ही गोल्ड के फ्रोजन फूड छत्तीसगढ़ में ही अत्याधुनिक फूड मैन्यूफैक्चरिंग प्लांट में तैयार कर रहे हैं। यहां तैयार खाद्य पदार्थों को पूरी ईमानदारी से तैयार किया गया है, यही कारण है की कोरोना के कठिन दौर में भी भारत समेत विदेशों की FSSAI, USFDA , HALAL, FSSC 20-2000, BRCGS जैसे राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय संस्थानों के तमाम मानकों पर सौ फीसदी खरा उतरते हुए…ना सिर्फ लाइसेंस प्राप्त किया बल्कि इन तमाम संस्थाओं के फूड ऑडिट, क्वालिटी और सेफ्टी स्टैंडर्ड को भी पास किया है, इसी का नतीजा है कि अब छत्तीसगढ़ में बना श्री बजरंग अलॉइज लिमिटेड का गोल्ड के फ्रोजन फूड की पूरी रेंज अब अपने इसी नाम और पहचान के साथ न्यूजीलैंड के बाजार में पहुंच रहा है।

बता दें कि कोरोना काल में जब पूरे देश में लॉकडाउन के चलते बाजार पर संकट छाया था, जब लोगों के काम धंधे पर ब्रेक लगा था, ऐसे चुनौतीपूर्ण दौर में 9 जून 2020 को गोयल ग्रुप ऑफ कंपनीज के अंतर्गत आने वाले श्री बजरंग एलायंस लिमिटेड की फ्रोजन फूड रेंज ‘गोल्ड’ की छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के हाथों शुरुआत हुई थी।

Read More News: मेडिकल बुलेटिन, छत्तीसगढ़ में आज 9 कारोना मरीजों की मौत, 560 नए संक्रमितों की पुष्टि

श्री बजरंग एलायंस लिमिटेड प्रबंधन का लक्ष्य है कि बहुत जल्द छत्तीसगढ़ की माटी की महक लिए गोल्ड की ये फ्रोजन फूड रेंज अमेरिका, कनाडा, मॉलदीव, रशिया, मॉरिशस समेत मिडिल ईस्ट के बाजारों में भी अपनी पहचान कायम करे। श्री बजरंग एलायंस लिमिटेड प्रबंधन ने एक बार फिर से साबित किया की प्रदेश के विकास में और दुनिया में छत्तीसगढ़ का नाम रोशन करने के लिए प्रतिबद्ध गोयल ग्रुप का प्रयास लगातार जारी है और सफल भी हो रहा है।

 
Flowers