सीएम भूपेश बघेल ने की बड़ी घोषणा, डॉ रामचंद्र सिंहदेव के नाम पर होगा इस कृषि कॉलेज का नाम | CM Bhupesh Baghel made a big announcement

सीएम भूपेश बघेल ने की बड़ी घोषणा, डॉ रामचंद्र सिंहदेव के नाम पर होगा इस कृषि कॉलेज का नाम

सीएम भूपेश बघेल ने की बड़ी घोषणा, डॉ रामचंद्र सिंहदेव के नाम पर होगा इस कृषि कॉलेज का नाम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : December 11, 2020/12:17 pm IST

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज कोरिया जिले के अपने व्यस्त कार्यक्रम के दौरान जहां जिले के विकास के लिए करोड़ों रूपए की लागत के विकास कार्याें की सौगात दी। वहीं जन आकांक्षाओं के अनुरूप घोषणाएं कर जिलेवासियों का दिल जीत लिया।

पढ़ें- ’छत्तीसगढ़ में ढाई-ढाई साल के मुख्यमंत्री’ पर पूर्व सीएम रमन सिंह का तंज, कहा- देखते हैं इस फार्मू…

बघेल ने कृषि महाविद्यालय चेरवापारा परिसर में आयोजित विभिन्न विकास कार्याें के लोकार्पण और भूमिपूजन के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कृषि महाविद्यालय चेरवापारा बैकुण्ठपुर का नामकरण कोरिया कुमार डॉ. रामचंद्र सिंहदेव के नाम पर करने की घोषणा की। इसी तरह उन्होंने कोरिया जिले के नागपुर में शासकीय महाविद्यालय और चिरमिरी में उद्यानिकी महाविद्यालय की मंजूरी की घोषणा की।

पढ़ें- दुष्कर्म करने और वीडियो बना कर उसे सोशल मीडिया में …

नागपुर में महाविद्यालय प्रारंभ करने की मांग भरतपुर-सोनहत के विधायक गुलाब कमरो और चिरमिरी में महाविद्यालय प्रारंभ करने का आग्रह मनेन्द्रगढ़ विधायक विनय जायसवाल ने किया था। कृषि महाविद्यालय परिसर में आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने जिले के विकास के लिए लगभग 222 करोड़ रूपए की लागत के 210 विकास कार्याें का लोकार्पण और शिलान्यास किया और राज्य सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के अंतर्गत 61 हितग्राहियों को 3 करोड़ 23 लाख रूपए की सहायता राशि और हितग्राही मूलक सामग्रियों का वितरण किया।

पढ़ें- ड्रग माफिया के खिलाफ सख्त अभियान जारी, मजहर और शाहन…

मुख्यमंत्री ने जिले के प्रवास के दौरान जिले के सोनहट विकासखण्ड के ग्राम घुघरा में 40 लाख 19 हजार रूपए और ग्राम पुसला में 22 लाख 84 हजार रूपए की लागत से निर्मित मल्टीयूटीलिटी सेंटर का लोकार्पण किया। बघेल ने सोनहत विकासखण्ड के ग्राम बसवाही में लगभग 20 लाख रूपए की लागत से निर्मित नवीन पंचायत भवन सह-राशन दुकान का लोकार्पण भी किया।

पढ़ें- सीएम भूपेश ने कोरिया जिले को दी 212 करोड़ की लागत के 210 कार्याें की सौगात

इन कार्यक्रमों में विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत, कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे, नगरीय प्रशासन मंत्री एवं कोरिया जिले के प्रभारी मंत्री डॉ शिव कुमार डहरिया और आदिम जाति विकास एवं स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ प्रेमसाय सिंह टेकाम, खाद्य मंत्री अमरजीत भगत, भरतपुर-सोनहत विधायक गुलाब कमरो, बैकुंठपुर विधायक मती अम्बिका सिंहदेव, मनेंद्रगढ़ विधायक विनय जायसवाल, चिरमिरी की महापौर मती कंचन जायसवाल भी उपस्थित थीं।

 
Flowers