सीएम भूपेश बघेल का बड़ा फैसला, फोन टेपिंग करने वालों की होगी जांच, तीन सदस्यीय समिति गठन करने का निर्देश | CM bhupesh Baghel Order to Build Committee for Investigation Phone taping case

सीएम भूपेश बघेल का बड़ा फैसला, फोन टेपिंग करने वालों की होगी जांच, तीन सदस्यीय समिति गठन करने का निर्देश

सीएम भूपेश बघेल का बड़ा फैसला, फोन टेपिंग करने वालों की होगी जांच, तीन सदस्यीय समिति गठन करने का निर्देश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : November 11, 2019/6:47 am IST

रायपुर: सीएम भूपेश बघेल ने अवैध रूप से स्मार्ट फोन टेप करने वालों के खिलाफ जांच का निर्दश ​जारी किया है। फोन टेपिंग की जाच के लिए भूपेश बघेल ने तीन सदस्यी समिति का गठन करने का भी निर्देश जारी किया है। इस समिति में प्रमुख सचिव बतौर अध्यक्ष रहेंगे।

Read More: चक्रवाती तूफान बुलबुल ने मचाई तबाही, 20 लोगों की मौत, 24 घंटे के लिए यातायात बंद

इस संबंध में भूपेश बघेल ने ट्वीट कर जानकारी देते हुए कहा है कि छत्तीसगढ़ में कुछ व्यक्तियों के स्मार्ट फोन कॉल को अवैध रूप से टेप किए जाने की जानकारी को गंभीरता से लिया गया है। यह नागरिकों की स्वतंत्रता के हनन से जुड़ा प्रश्न है इसलिए इसे गम्भीरता से लेते हुए जांच के लिए प्रमुख सचिव गृह की अध्यक्षता में समिति गठित करने के निर्देश दिए हैं।

Read More: राम मंदिर मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले का ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया स्वागत, दिग्गी के ट्वीट को लेकर दिया ये जवाब

समिति के अन्य सदस्यों में पुलिस निरीक्षक रायपुर एवं संचालक जनसम्पर्क होंगे। समिति सम्पूर्ण घटना की विस्तृत जांच कर एक माह में तथ्यात्मक प्रतिवेदन प्रस्तुत करेगी। पुलिस महानिदेशक समिति को जांच केे लिए सभी आवश्यक सहयोग प्रदान करेंगे। वहीं अपने एक और ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि जासूसी करना जासूसों का काम है, वो इसे करते रहेंगे।नागरिकों की निजता को सुरक्षित रखना मेरी जिम्मेदारी है, मैं भी इसे करता ही रहूंगा।

Read More: खराब खाना खाकर दो दर्जन से अधिक गायों की मौत, मचा हड़कंप

ज्ञात हो कि निलंबित आईपीएस मुकेश गुप्ता और उनकी स्टेनो रेखा नायर पर आरोप है कि उन्होंने कई अधिकारियों और नेताओं का फोन अवैध तरीके से टेप किया था। फिलहाल मामले में जांच चल रही है। वहीं, दूसरी ओर मुकेश गुप्ता ने सुप्रीम कोर्ट ने अपने और अपने परिवार के लोगों का फोन टेप किए जाने का आरोप लगाते हुए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। 

Read More: अब पार्टी के चुनाव चिन्ह के साथ मैदान में उतरेंगे जिला पंचायत उम्मीदवार, सरकार करने जा रही नियमों में संशोधन

 
Flowers