सीएम भूपेश बघेल ने पेश किया लगभग 5 हजार करोड़ का अनुपूरक बजट, कल होगी चर्चा | CM Bhupesh Baghel presented a supplementary budget of about 5 thousand crores

सीएम भूपेश बघेल ने पेश किया लगभग 5 हजार करोड़ का अनुपूरक बजट, कल होगी चर्चा

सीएम भूपेश बघेल ने पेश किया लगभग 5 हजार करोड़ का अनुपूरक बजट, कल होगी चर्चा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : November 25, 2019/8:31 am IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ विधानसभा के शीतकालीन सत्र के पहले दिन सीएम भूपेश बघेल ने चालू वित्तीय वर्ष का अनुपूरक बजट पेश किया। भूपेश बघेल ने 5 हजार करोड़ का अनुपूरक बजट पेश किया। बता दें कि यह इस कार्यकाल का दूसरा अनुपूरक बजट होगा। अनुपूरक बजट पर सदन में कल पक्ष और विपक्ष दोनों चर्चा करेंगे।

Read More: विधानसभा का शीतकालीन सत्र: धान और किसान पर स्थगन चर्चा, नेता प्रतिपक्ष बोले- आज पानी के मोल बिक रहा है धान

इससे पहले शीतकालीन सत्र के पहले दिन पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर के सवाल पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने​ लिखित में जवाब दिया। उन्होंने बताया कि कि प्रदेश पर 53 हजार 523 करोड़ का कर्ज है।

Read More: कांग्रेस ने किया मितानिन बहनों का सम्मान, स्वास्थ्य सेवाओं में उनके योगदान के लिए सराहा

बीजेपी विधायक शिवरतन शर्मा ने प्वाइंट ऑफ आर्डर का मामला उठाया। शर्मा ने कहा कि आसन्दी के बोलने के बाद मंत्री बोलते रहे। वहीं, विधानसभा अध्यक्ष ने सहकारिता मंत्री को फिर जवाब देने के लिए आमंत्रित किया। जिसके बाद सहकारिता मंत्री प्रेमसाय टेकाम ने जवाब दिया।

Read More: हद हो गई! बिल्डर ने SP बंगले को ही करा लिया अपने नाम पर रजिस्ट्री, एडीजे कोर्ट में परिवाद दाखिल

सदन को 16 सदस्यों ने स्थगन की सूचना दी है। नेता प्रतिपक्ष के सूचना को तथ्यात्मक मान कर अध्यक्ष ने पढ़ा है। अध्यक्ष ने स्थगन प्रस्ताव को चर्चा के लिए स्वीकार किया है। वहीं, भाजपा के सदस्य ने सदन में तुरंत चर्चा कराने की मांग की है।

Read More: जैसे को तैसा : शरद पवार ने जैसा मेरे पति के साथ 40 साल पहले किया, अजित पवार ने वैसा ही उनके साथ किया

 
Flowers