सीएम भूपेश बघेल बोले- सीमावर्ती राज्यों में बढ़ा कोरोना का दर, बस्तर संभाग में विशेष सावधानी बरतने की जरूरत | CM Bhupesh Baghel said – Corona rate increased in border states, special precautions need to be taken in Bastar division

सीएम भूपेश बघेल बोले- सीमावर्ती राज्यों में बढ़ा कोरोना का दर, बस्तर संभाग में विशेष सावधानी बरतने की जरूरत

सीएम भूपेश बघेल बोले- सीमावर्ती राज्यों में बढ़ा कोरोना का दर, बस्तर संभाग में विशेष सावधानी बरतने की जरूरत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : June 13, 2021/1:43 pm IST

रायपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नई दिल्ली और छत्तीसगढ़ के पड़ोसी राज्य में फिर बढ़ रहे कोरोना-प्रकरणों को दृष्टिगत रखते हुए प्रदेशवासियों से विशेषकर बस्तर संभाग में विशेष सावधानी बरतने की अपील की है। 

Read More: BJP नेता पर बदमाशों ने किया हमला, सोने की चैन छीनने के बाद मांगी बड़ी रकम

मुख्यमंत्री बघेल ने नई दिल्ली का उदाहरण देते हुए कहा है कि नई दिल्ली में लॉकडाउन खुलने के बाद पॉज़ीटीविटी दर फिर से 0.5 प्रतिशत बढ़ गयी है । इसी तरह पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र के बस्तर की सीमा से लगे ज़िलों में भी कोविड संक्रमण में वृद्धि की जानकारी मिल रही है । इससे सबक़ लेने की ज़रूरत है ।

Read More: स्कूल बना पोल्ट्री फॉर्म ! कभी पढ़ते थे बच्चे..अब पाले जा रहे कड़कनाथ मुर्गे 

छत्तीसगढ़ में इस समय हालात बहुत बेहतर हैं। संक्रमण दर 02 प्रतिशत से भी नीचे है, मृत्युदर भी बहुत कम है। राज्य में नये मरीजों तथा कुल सक्रिय प्रकरणों की संख्या भी बहुत थोड़ी रह गई है। बघेल ने कहा है कि हमने कोरोना की दूसरी लहर के दौरान बहुत से प्रियजनों को खो दिया है। अपनी अर्थव्यवस्था को बचाए रखने के लिए हमें बहुत संघर्ष करना पड़ा है। राज्य में अब जाकर विकास ने फिर रफ्तार पकड़ी है। हमें हर हाल में छत्तीसगढ़ में कोरोना को दुबारा फैलने से रोकना होगा। कोविड एप्रोप्रिएट बिहेवियर का सतत रूप से पालन करते रहना जरूरी है। 

Read More: टीवी पर LIVE आकर बीजेपी नेता की बूढ़ी मां ने सुनाई दर्द की दास्तां, बेटों की करतूत उजागर

छत्तीसगढ़ के सीमावर्ती क्षेत्रों में विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है। बघेल ने कहा है कि सभी पात्र लोग टीका जरूर लगवाएं, क्योंकि कोरोना से बचने का यही सबसे मजबूत उपाय है। टीके को लेकर किसी भी तरह के अफवाह या भ्रम में पड़ने से बचें।

Read More: #KrkKutta: मीका सिंह ने लॉन्च किया #KrkKutta…तेरी हरकतों ने बता दिया तू आस्तीन का सांप है…