सीएम भूपेश बघेल ने किया राहुल गांधी के बयान का समर्थन, कहा- 'मां कभी कर्ज नहीं देती, सहायता करती है' | CM Bhupesh Baghel says Mother Not Give Loan she Helped Son

सीएम भूपेश बघेल ने किया राहुल गांधी के बयान का समर्थन, कहा- ‘मां कभी कर्ज नहीं देती, सहायता करती है’

सीएम भूपेश बघेल ने किया राहुल गांधी के बयान का समर्थन, कहा- 'मां कभी कर्ज नहीं देती, सहायता करती है'

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : May 21, 2020/1:30 pm IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ के मुखिया सीएम भूपेश बघेल ने आज ‘राजीव गांधी किसान न्याय योजना’ का शुभारंभ किया। साथ ही किसानों को योजना के तहत दी जाने वाली 5750 करोड़ की राशि चार किश्तों की पहली किश्त किसानों के खाते में ऑनलाईन ट्रांसफर किया गया। इस अवसर पर प्रदेश के सभी मंत्री और पदाधिकारी मौजूद रहे। वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और सांसद राहुल गांधी भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े। इस दौरान राहुल गांधी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि ‘मां कभी कर्ज नहीं देती, मां सीधे सहायता करती है’, अब सीएम भूपेश बघेल ने भी उनके बयान का समर्थन किया है।

Read More: इन 4 इलाकों को किया गया कंटेनमेंट घोषित, 3 किलोमीटर का दायरा होगा कंटेनमेंट जोन, निर्देश जारी

सीएम भूपेश बघेल ने कहा है कि मैें सांसद राहुल गांधी के बयान का समर्थन करता हूं। उन्होंने सच ही कहा है कि मां कभी कर्ज नहीं देती, मां सीधे सहायता करती है। केंद्र को अर्थिक मदद करनी चाहिए।  संकट के समय में देश के करोड़ों छोटे धंधे, बेरोज़गारों को आर्थिक मदद की ज़रूरत है।

Read More: अगले महीने हो सकती है छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की बची हुई परीक्षाएं, बैठक में हुई चर्चा

इससे पहले शुभारंभ कार्यक्रम को संबोधित करते हुए लोकसभा सांसद राहुल गांधी ने कहा कि कोरोना संकट की स्थिति को देखते हुए मैंने प्रधानमंत्री से आग्रह किया था कि गरीबों को इस वक्त कर्ज की नहीं बल्कि नगद राशि की जरूरत है। इसका बढ़िया रास्ता छत्तीसगढ़ सरकार ने निकाला है। छत्तीसगढ़ देश का पहला राज्य है, जिसने किसानों को मदद पहुंचाने के लिए उनके खाते में सीधे राशि दी है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ सरकार संकट के समय में, लोगों की मदद कैसे की जा सकती है, इसका देश को रास्ता दिखाया है। चाहे कोरोना संकट हो और कोई भी विपत्ति हम गरीबों का हाथ कभी नहीं छोड़ेंगे। उन्होंने कहा कि हमें गरीबों की मदद करने के लिये उनके साथ खड़ा होना पड़ेगा।

Read More: दंतेवाड़ा में मुठभेड़: जवानों ने मार गिराया दो इनामी नक्सलियों को, दो भरमार बंदूक बरामद

हमें मामूल है कि राज्य की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है, इस हालत में भी छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा किसानों को राहत पहुंचाने हेतु लिया गया यह निर्णय, कोई छोटा काम नहीं है। उन्होंने कहा कि किसानों एवं गरीबों की मदद करने का निर्णय हमने सोच-समझकर लिया है। यह किसी व्यक्ति विशेष का निर्णय नहीं है। यह छत्तीसगढ़ की आवाज है। यह रास्ता छत्तीसगढ़ के लोगों ने ही हमें बताया है। उन्होंने इसके लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और उनके मंत्रिमण्डल के सभी सहयागियों और छत्तीसगढ़ की जनता को बधाई और शुभकामनाएं दी।

Read More: 1 जून से शुरू होने वाली ट्रेन सर्विस के लिए रेलवे ने जारी किया गाइडलाइन, नियमों का पालन नहीं करने पर…

 
Flowers