सीएम भूपेश बघेल ने किसानों को दी बड़ी राहत, अब प्रति एकड़ 15 क्विंटल से अधिक धान खरीदेगी सरकार! | CM Bhupesh Baghel says - now government will purchase more than 15 quintal paddy per acre

सीएम भूपेश बघेल ने किसानों को दी बड़ी राहत, अब प्रति एकड़ 15 क्विंटल से अधिक धान खरीदेगी सरकार!

सीएम भूपेश बघेल ने किसानों को दी बड़ी राहत, अब प्रति एकड़ 15 क्विंटल से अधिक धान खरीदेगी सरकार!

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : December 11, 2019/9:35 am IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार ने बुधवार को किसानों को बड़ी राहत दी है। सीएम भूपेश बघेल ने धान खरीदी की लिमिट को खत्म करने का ऐलान किया है। सरकार ने नियमों को शिथिल करते हुए ऐलान किया हे कि अब छोटे किसानों का शत प्रतिशत धान खरीदा जाएगा। इस संबंध में सीएम भूपेश बघेल ने सभी जिलों के कलेक्टरों को निर्देश जारी कर दिया है।

Read More: CAB पर शिवसेना का बयान, वोट बैंक की राजनीति सही नहीं

सीएम भूपेश बघेल ने कहा है कि छोटे किसानों को राहत देने के लिए धान खरीदी की लिमिट व्यवस्था को शिथिल किया गया है। अब किसानों का शत प्रतिशत धान ख़रीदा जाएगा। इस दौरान धान खरीदी कर रही समितियों को निर्देश देते हुए सीएम भूपेश बघेल ने कहा है कि समितियां व्यवस्था बनाकर धान खरीदें, लेेकिन ध्यान रहे कि बिचौलिए और कोचियों का धान नहीं खपाया जाना चाहिए।

Read More: दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों को सरकार ने दी बड़ी सौगात, अब 62 साल की आयु पूरी होने पर होंगे रिटायर

ज्ञात हो कि बुधवार को केशकाल के सैकड़ों किसानों ने धान खरीदी केंद्र के बाहर मोर्चा खोल दिया था। इस दौरान उन्होंने सरकार से मांग की थी कि प्रति एकड़ 15 क्विंटल की लिमिट खत्म किया जाए और किसानों का पूरा धान खरीदा जाए। किसानों की मांग को देखते हुए सरकार ने छोटे किसानों के लिए धान खरीदी के लिए लिमिट खत्म कर दी है।