रावणभाठा दशहरा उत्सव में शामिल हुए सीएम भूपेश बघेल, कहा- रावण परम ज्ञानी और विद्वान थे, लेकिन अहंकार बना नाश का कारण | CM Bhupesh Baghel says Ravana was the most learned and learned, but ego became the cause of destruction

रावणभाठा दशहरा उत्सव में शामिल हुए सीएम भूपेश बघेल, कहा- रावण परम ज्ञानी और विद्वान थे, लेकिन अहंकार बना नाश का कारण

रावणभाठा दशहरा उत्सव में शामिल हुए सीएम भूपेश बघेल, कहा- रावण परम ज्ञानी और विद्वान थे, लेकिन अहंकार बना नाश का कारण

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : October 25, 2020/1:20 pm IST

रायपुर: देशभर में आज दशहरा पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। पूरे देश में ‘बुराई पर अच्छाई की जीत’ के इस पर्व पर रावण का पुतला दहन किया जा रहा है। इस अवसर पर सीएम भूपेश बघेल रावणभाठा में दशहरा उत्सव के कार्यक्रम में शामिल हुए। सीएम बघेल ने यहां पहले भगवान राम, लक्ष्मण और माता सीता की पूजा की और आशीर्वाद लिया। इस अवसर पर महापौर एजाज ढेबर और प्रमोद दुबे भी मौजूद रहे।

Read More: सलाखों के पीछे होंगे सीएम नीतीश कुमार, अगर बिहार में आई हमारी सरकार: LJP प्रमुख चीराग पासवान

दशहरा उत्सव के दौरान सीएम भूपेश बघेल ने संबोधित करते हुए कहा कि 1610 से यहां परम्परागत तरीके से दशहरा उत्सव मनाया जाता है। सार्वजनिक दशहरा उत्सव के लिए सीएम भूपेश बघेल ने समिति के सदस्यों को बधाई दी है। उन्होंने आगे कहा कि रावण परम ज्ञानी और विद्वान थे, लेकिन उनका अहंकार नाश का कारण बना। कोरोना खत्म नहीं हुआ लड़ाई अभी बाकी है। कोरोना की गाइडलाइन का पालन हमें कड़ाई से करना है। कई जगह से निमंत्रण था लेकिन यहां का निमंत्रण ठुकरा नहीं पाया।

Read More: पांच समुदायों के अल्पसंख्यक दर्जे को चुनौती देने वाली याचिकाओं के स्थानांतरण पर सुप्रीम कोर्ट में याचिका