सीएम भूपेश बघेल बोले- धान खरीदी के लिए एक पैसा नहीं लेंगे मोदी सरकार से, लड़ेंगे हक की लड़ाई | CM Bhupesh Baghel says- we will not take any fund from Modi Government for Paddy Procurement

सीएम भूपेश बघेल बोले- धान खरीदी के लिए एक पैसा नहीं लेंगे मोदी सरकार से, लड़ेंगे हक की लड़ाई

सीएम भूपेश बघेल बोले- धान खरीदी के लिए एक पैसा नहीं लेंगे मोदी सरकार से, लड़ेंगे हक की लड़ाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : November 6, 2019/8:47 am IST

रायपुर: धान खरीदी के मुद्दे को लेकर सीएम भूपेश बघेल और पीएम मोदी के बीच खींचतान लगातार जारी है। इसी बीच धान के समर्थन मूल्य को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने कहा है कि केंद्र सरकार से एक भी पैसा नहीं लेंगे, लेकिन किसानों को धान का वाजिब दाम दिया जाएगा।

Read More: पुलिस लाइन में जाम छलकाने वाले 4 आरक्षक सस्पेंड, भविष्य में घटना दोहराने पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश

उन्होंने आगे कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार बोनस दे रही है इसलिए केंद्र सरकार ने धान खरीदी पर रोक लगा दी है। हमने तो मोदी सरकार से आग्रह किया था कि वे 32 लाख मीट्रिक टन धान खरीदे। हम साथ चाहते हैं, लड़ाई नहीं। लेकिन बात हक की है और हक के लिए अगर लड़ाई भी लड़नी होगी तो लड़ेंगे।

Read More: भगवा धारण कर अयोध्या आ सकते हैं आतंकवादी, सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले सुरक्षा ऐजेंसियों ने किया अलर्ट

गौरतलब है कि सीएम भूपेश बघेल लंबे समय से पीएम मोदी से निवेदन कर रहे हैं कि धान का समर्थन मूल्य 2500 रुपए क्विंटल किया जाए। इस संबंध में भूपेश बघेल ने मंगलवार को छत्तीसगढ़ मंत्रालय में सर्वदलीय बैठक बुलाई थी, लेकिन बैठक में भाजपा नेताओं ने हिस्सा नहीं लिया।

Read More: भाजपा विधायक ने एक बार फिर सीएम कमलनाथ की तारीफ में पढ़े कसीदे, कहा- अच्छा काम कर रहे हैं

वहीं, भूपेश सरकार ने किसानों को इस बात का आश्वासन दिया है कि केंद्र सरकार धान का समर्थन मूल्य बढ़ाए या न बढ़ाए हम अपने कार्यकाल में किसानों का नुकसान नहीं होने देंगे। उनके मेहनत का सही दाम दिया जाएगा। हमारी सरकार पूरे 5 साल तक 2500 रुपए प्रति क्विंटल की दर से धान खरीदेंगे।

Read More: वेल्लोर के CMC अस्पताल में भर्ती हुए अमित जोगी, जानिए पूरी बात…

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/jhFt75pYu0U” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>