अगवा जहाज में 18 भारतीयों के साथ रायपुर के तिवारी दंपति भी शामिल, सीएम भूपेश बघेल बोले- बख्शा नहीं जाएगा कोई भी आरोपी | CM Bhupesh Baghel says- we will try to find kidnapped couple of raipur who is on ship

अगवा जहाज में 18 भारतीयों के साथ रायपुर के तिवारी दंपति भी शामिल, सीएम भूपेश बघेल बोले- बख्शा नहीं जाएगा कोई भी आरोपी

अगवा जहाज में 18 भारतीयों के साथ रायपुर के तिवारी दंपति भी शामिल, सीएम भूपेश बघेल बोले- बख्शा नहीं जाएगा कोई भी आरोपी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : December 6, 2019/5:59 am IST

रायपुर: हांगकांग का पानी की एक जहाज को नाइजीरिया के तट के पास समुद्री लुटेरों ने अगवा कर लिया है। जहाज में कुल 19 लोक सवार हैं, जिसमें 18 भारतीय मूल के हैं। अगवा भारतीयों में रायपुर निवासी पति-पत्नी भी शामिल हैं। मामले की जानकारी होने पर सीएम भूपेश बघेल ने बड़ा बयान दिया है। भूपेश बघेल ने कहा है कि जो भी बेहतर हो सकता है वह हम करेंगे। गृह मंत्रालय से इस विषय पर लगातार संपर्क किया जा रहा है।

Read More: नाइजीरिया में अगवा जहाज में सवार हैं रायपुर निवासी पति-पत्नी, 18 भारतीयों का अब तक नहीं लगाया जा सका पता

मीडिया से बात करते हुए सीएम भूपेश बघेल ने कहा है कि नाइजीरियन समुद्री गिरोह द्धारा अगवा जहाज रायपुर निवासी विजय तिवारी और पत्नी अंजू तिवारी के सवार होने की जानकारी मिली है। मामले में विजय तिवारी के भाई से बात हुई है। इस घटना में शामिल कोई भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा।नाइजीरियन में तिवारी दंपत्ति का जो अपहरण हुआ है। इस पर जानकारी खंगाली जा रही है। भारत सरकार के दूतावास से लगातार अधिकारी संपर्क में है। जो भी बेहतर हो सकता है, वह हम करेंगे इसका विश्वास दिलाया गया है। गृह मंत्रालय से इस विषय पर लगातार संपर्क किया जा रहा है।

Read More: 70 हजार करोड़ के सिंचाई घोटाले में NCP नेता अजित पावर को बड़ी राहत, मिला क्लीन चीट

ज्ञात हो कि हांगकांग का पानी की एक जहाज को नाइजीरिया के तट के पास समुद्री लुटेरों ने अगवा कर लिया है। जहाज में कुल 19 लोग सवार हैं, जिसमें 18 भारतीय मूल के हैं। जबकि एक तुर्की नागरिक है अब खबर आ रही है कि छत्तीसगढ़ की राजधानी रायुपर का भी एक दंपति इस जहाज में सवार है। बताया गया कि रायपुर निवासी युवक जहाज का चीफ मैकेनिकल इंजीनियर था। फिलहाल पुलिस, शासन-प्रशासन, विदेश मंत्रालय द्वारा तलाश अभियान जारी है, लेकिन अभी तक किसी का कुछ प​ता नहीं चल पाया है।

Read More: हैदराबाद एनकाउंटर को लेकर पूर्व सीएम शिवराज सिंह का बड़ा बयान, कहा- नरपिशाचों को मिली पाप की सजा