मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छोटी बहन सरोज पांडेय को उपहार में भेजी साड़ी, पूर्ण शराबबंदी का किया वादा | CM Bhupesh Baghel sent a saree gifted to younger sister Saroj Pandey, promising full prohibition

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छोटी बहन सरोज पांडेय को उपहार में भेजी साड़ी, पूर्ण शराबबंदी का किया वादा

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छोटी बहन सरोज पांडेय को उपहार में भेजी साड़ी, पूर्ण शराबबंदी का किया वादा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : July 23, 2020/12:33 pm IST

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ में पूर्ण शराबबंदी की दिशा में आगे बढ़ने की बात कही है। सीएम भूपेश बघेल ने बीजेपी नेता और राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय की भेजी गई राखी और सीएम से मांगे उपहार के जवाब में ये वादा किया है।

Read More News: पूर्व सीएम कमलनाथ बोले- उपचुनाव के बाद बनेगी हमारी सरकार, किसानों के कर्ज होंगे माफ

राखी के साथ भेजे पत्र का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने उपहार में छोटी बहन सरोज पांडेय को साड़ी भेजी है। वहीं वादा किया कि छत्तीसगढ में पूर्ण शराबंदी होकर रहेगी, हम सब इसकी तैयारी में लगे हैं। इस मौके पर सीएम ने भाजपा के शराबबंदी पर असफल होने की भी बात कही। आगे कहा कि पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह और पीएम मोदी को भी राखी भेजतीं तो मुझे प्रसन्नता होती।

Read More News: पूर्व मंत्री ने बीजपी छोड़ कांग्रेस का थामा हाथ, पूर्व सीएम कमलनाथ ने दिलाई प्राथमिक सदस्यता

बता दें कि भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री सुश्री सरोज पांडेय ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को रक्षा सूत्र के साथ पत्र भेजा था, सरोज पांडेय ने पत्र में मुख्यमंत्री से प्रदेश में पूर्ण शराबबंदी लागू करने की मांग की है। उन्होंने पत्र में लिखा और आशा व्यक्त कि इस रक्षा बंधन में पूर्ण शराबबंदी करने का मुख्यमंत्री कांग्रेस अध्यक्ष रहते हुए किया गया अपना वादा पूरा करेंगे।

Read More News: सस्ता घर खरीदने का अच्छा मौका, LIC ने घटाई ब्याज दरें, इन ग्राहकों को मिलेगा लाभ

भाजपा नेत्री व राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय द्वारा लिखा गया पत्र इस प्रकार है —

माननीय मुख्यमंत्री जी,
छत्तीसगढ़ प्रदेश

।। जय जोहर ।।

इस पत्र का उद्देश्य आपको आपका वादा जो आपने कांग्रेस अध्यक्ष पद पर रहते हुए, चुनावी घोषणा पत्र में छत्तीसगढ़ की सभी माताओं-बहनों के साथ किया था, आपने उन्हें विश्वास दिलाया था, कि छत्तीसगढ़ प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनेगी, तो प्रदेश में पूर्ण शराबबंदी लागू की जाएगी। आपके वादे पर छत्तीसगढ़ की बहनों ने आपको दोनों हाथों से आशीर्वाद दिया और आप पर विश्वास किया, जिसके फलस्वरूप आप छत्तीसगढ़ प्रदेश के मुख्यमंत्री के पद पर आसीन हुए।

छत्तीसगढ़ प्रदेश की संस्कृति में बहनों का विशेष महत्व है। तीजा-पोरा, राखी यह बहनों के त्यौहार हैं। अपने भाइयों के लिए छत्तीसगढ़ की हर महिला वर्षभर तीजा व रक्षाबंधन का इंतजार करती है, और भाई भी उसे कुछ ना कुछ उपहार देता है।

आज कोरोना वैश्विक महामारी से पूरा देश ग्रसित है, हमारा छत्तीसगढ़ भी इससे अछूता नहीं है। 40 दिनों के लॉकडाउन में बहनों पर होने वाली घरेलू हिंसाओं पर कमी आई थी, परन्तु लॉकडाउन समाप्त होने के बाद और शराब दुकानों के पुनः शुरू होने के साथ ही अत्याचार की शुरुआत पुनः हो गयी है। एक माँ का बच्चा जब नशे के हालात में डूबे अपने पिता से अपनी माँ को पीटते हुए देखता है, तो उस बच्चे के मन की पीड़ा उस दर्द को आप भलीभांति समझ सकते होंगे, अपने पति से रोज़ पिटती, उस बहन की पीड़ा भी असहनीय होती है प्रदेश के मुखिया होने के नाते बहनों की इस पीड़ा को दूर करें।

Read More News: प्रदेश अध्यक्ष सहित ये बड़े नेता नहीं करेंगे पार्टी की बैठकों में शिरकत, कोरोना संक्रमित कैबिनेट मंत्री के आए थे संपर्क में

आपकी यह बहन आपको याद दिलाती है, कि प्रदेश के मुख्यमंत्री का राजधर्म जनता से किए वादे को पूरा करना है। इस रक्षाबंधन में छत्तीसगढ़ की बहनों को उपहारस्वरूप कांग्रेस पार्टी का पूर्ण शराबबंदी का वादा पूरा कर यह भेंट अवश्य देंगे।

Read More News: इस तारीख के पहले बुलाया जाएगा छत्तीसगढ़ विधानसभा का सत्र, दो सत्रों के बीच नहीं होना चाहिए 6 महीने से अधिक का गैप

रक्षासूत्र के साथ तिलक हेतु रोली और अक्षत भेज रही हूँ जो आपको आपका राजधर्म याद दिलाता रहेगा, ऐसा मेरा विश्वास है।
प्रदेश की लाखों बहनों के साथ, मैं अपने उपहार का इंतजार कर रही हूँ…

आपकी बहन
सरोज पांडेय