छत्तीसगढ़ में धूमधाम से मनाया जा रहा है गौठान दिवस, पारंपरिक वेशभूषा में CMभूपेश ने किया राउत नाचा | CM Bhupesh Baghel start Gauthan diwas in CM house

छत्तीसगढ़ में धूमधाम से मनाया जा रहा है गौठान दिवस, पारंपरिक वेशभूषा में CMभूपेश ने किया राउत नाचा

छत्तीसगढ़ में धूमधाम से मनाया जा रहा है गौठान दिवस, पारंपरिक वेशभूषा में CMभूपेश ने किया राउत नाचा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : October 28, 2019/5:38 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ में आज गोवर्धन पूजा का त्यौहार गौठान दिवस के रूप में पूरे प्रदेश में धूमघाम से मनाया जा रहा है। प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल ने अपने निवास स्थान में गोवर्धन पूजा कर इसकी शुरूआत की। वहीं, सीएम आवास में राउत नाचा का आयोजन भी हुआ। इस दौरान प्रदेश के मंत्री कवासी लखमा, मंत्री प्रेमसाय सिंह, सत्यनारायण शर्मा सहित अन्य मंत्री और कांग्रेस के नेता मौजूद रहे हैं।

Read More News:पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा भाजपा में निराशा का माहौल जबकि कांग्रेस का…

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गोवर्धन पूजा किया और राउतों की टोली के साथ नाचा में शामिल हुए। इस दौरान सीएम ने हाथ में डंडा लेकर राउत नाचा किया। वहीं, कुछ दोहे भी बोले जिससे उत्साह दोगुना हो गया। उनके साथ मंत्री और सहित अन्य लोग भी जमकर थिरके।

Read More News:नरक चौदस के दिन यहां मुक्तीधाम में मनाई गई दीवाली, मृत आत्माओं के ल…

 छत्तीसगढ़ के पारंपरिक राउत नाचा के लिए आज सुबह से ही यादव समाज के लोग अपने पारंपरिक परिधान में सज धज कर सीएम हाउस पहुंचे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी पारंपरिक परिधान हाथ में डंडा और सिर में खुमड़ी पहनकर बाजा के धुन में राउत नाचा किया।

Read More News:एक मंदिर ऐसा भी जहां दिन में तीन रूप बदलती हैं देवी महालक्ष्मी, कलच…

इससे पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दुर्ग में गौरा-गौरी की पूजा की। वहां से लौटने के बाद अपने आवास में आयोजित कार्यक्रम में गौठान दिवस की शुरूआत की। बता दें कि दिवाली को लेकर सीएम ने गोवर्धन पूजा के साथ-साथ गौठान दिवस के रूप में मनाने का ऐलान किया था। जिसका आज सीएम निवास में धूमधाम से मनाया गया। त्यौहार को लेकर पूरे प्रदेश के लोगों में उत्साह है।