गोठान में 8 गायों की मौत, अब सीएम भूपेश ने कहा- रात में मवेशियों को गोठान में नहीं रखना है.. | CM Bhupesh Baghel statement Cows are not to be kept in Gudhan at night

गोठान में 8 गायों की मौत, अब सीएम भूपेश ने कहा- रात में मवेशियों को गोठान में नहीं रखना है..

गोठान में 8 गायों की मौत, अब सीएम भूपेश ने कहा- रात में मवेशियों को गोठान में नहीं रखना है..

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : November 1, 2019/7:06 am IST

जांजगीर-चाम्पा। नगर पंचायत खरौद के निजी गोठान में 8 मवेशियों की मौत के मामले में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि गोठान में रात में मवेशियों को नहीं रखना है, ये निर्देश दिए जा चुके हैं। सीएम का कहना है कि सरकार ने एक महत्वाकांक्षी योजना बनाई है। कुछ समस्या आ रही है, वह एक दिन में दूर नहीं हो सकती। योजना को बेहतर करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

Read More news: राज्य स्थापना दिवस के कार्यक्रम में मधुमक्खियों के हमले से 12 छात्राएं घायल, समारोह में मौजूद थे …

आपको बता दें, नगर पंचायत खरौद की सरकारी जमीन पर नगर पंचायत अध्यक्ष के जेठ द्वारा निजी गोठान का संचालन किया जा रहा है। इस गोठान में अभी 8 मवेशियों की मौत होने का मामला सामने आया है। साथ ही, कुछ मवेशियों की हालत नाजुक बनी हुई है। बताया जा रहा है कि खरौदा के निजी गोठान में पहले भी मवेशियों की मौत हो चुकी है। सरकार और प्रशासन के रात में गोठान में मवेशियों को नहीं रखने के निर्देश के बाद भी मवेशियों को गोठान में दिन-रात रखा जा रहा है और चारा, पानी के साथ ठंड की वजह से मवेशियों की लगातार मौत हो रही है।

Read More news:बघेल ने अरपा नदी को बताया जीवनदायिनी,यह हमेशा बहती रहे, यह हम सबके …

गोठान में शेड नहीं होने से मवेशी खुले में पड़े हैं, गन्दगी का आलम है, वह एक बड़ी समस्या बनी हुई है। इस मामले में जिला प्रशासन के अधिकारी जरा भी गंभीर नजर नहीं आए। मामले में सीएम भूपेश बघेल ने कहा है कि गोठानों में रात को मवेशियों को नहीं रखने के निर्देश दिए गए हैं। समस्या को दूर करने की कोशिश की जा रही है। सरकार ने मवेशियों के संवर्धन के लिए योजना शुरू की है।

<iframe width=”790″ height=”444″ src=”https://www.youtube.com/embed/WdbCmSkaQM0″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>