सीएम भूपेश बघेल ने ली उच्चस्तरीय बैठक, कहा- कोरोना के रोकथाम, उपचार में फंड की कोई कमी नहीं होगी | CM Bhupesh Baghel took a high-level meeting Said- There will be no shortage of funds in prevention, treatment of corona

सीएम भूपेश बघेल ने ली उच्चस्तरीय बैठक, कहा- कोरोना के रोकथाम, उपचार में फंड की कोई कमी नहीं होगी

सीएम भूपेश बघेल ने ली उच्चस्तरीय बैठक, कहा- कोरोना के रोकथाम, उपचार में फंड की कोई कमी नहीं होगी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : April 7, 2021/12:16 pm IST

रायपुर। राजधानी में 9 अप्रैल से 19 अप्रैल तक टोटल लॉकडाउन का आदेश जारी किया गया है। कलेक्टर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ये जानकारी दी है। लॉकडाउन के दौरान सरकारी वाहन, एटीएम और मेडिकल इमरजेंसी को छूट रहेगी।

ये भी पढ़ें- कोरोना के टूटे सारे रिकॉर्ड, देश में बीते 24 घंटे में 1,15,736 नए प

वहीं बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर सीएम भूपेश बघेल ने ली उच्चस्तरीय बैठक ली है। बैठक में सीएम भूपेश बगेल ने कहा कि कोरोना संक्रमण में तेजी आई है, जो चिंताजनक है। जिलों को पर्याप्त राशि उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

ये भी पढ़ें- असम-बंगाल समेत पांच राज्यों में 65 से 82 फीसदी तक हुआ मतदान, कई स्थ…

कोरोना के रोकथाम और उपचार में फंड की कोई कमी नहीं होगी, जिला अस्पतालों और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में मरीजों के इलाज का प्रबंध करें।

ये भी पढ़ें-
मुख्तार अंसारी को लेकर बांदा जेल पहुंची पुलिस, 15 नंबर बैरक नया ठिक…

पढ़ें- आज रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू का ऐलान, इस जिले में रविवार को

बता दें कि रायपुर में 10 दिन का लॉकडाउन घोषित किया गया है। आवश्यक सेवाओं को छोड़कर बाकी सभी सेवाएं बंद रहेंगी।  19 अप्रैल सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन जारी रहेगा। मान्य परिचय पत्र दिखाने पर ही वैक्सीनेशन पर छूट मिलेगी। अस्पताल और एटीएम खुले रहेंगे।

कोविड जांच और वैक्सीनेशन के लिए जाने वालों को मान्य परिचय पत्र दिखाना होगा। होम आइसोलेशन की सुविधा जारी रहेगी। शुक्रवार शाम 6 बजे लॉकडाउन प्रभावी होगा, जो 19 अप्रैल सुबह 6 बजे तक जारी रहेगा। लॉकडाउन के दौरान केवल जरुरी सेवाएं ही शुरू रहेंगी। दूध के लिए सुबह शाम दो घंटे का वक्त दिया जाएगा। पेट्रोल के साथ मेडिकल खुले रहेंगे।

पढ़ें-  मां बम्लेश्वरी मंदिर में नहीं होगा नवरात्र पर्व का आयोजन, दर्शनार्थियों के प्रवेश पर भी लगा प्रतिबंध

कलेक्टर ने कहा है कि लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराया जाएगा। लॉकडाउन में शराब दुकानें भी बंद रहेंगी। शासकीय, अर्द्धशासकीय कार्यालय भी बंद रहेंगे। लॉकडाउन की अवधि में बैंक रहेंगे बंद। फ़ैक्ट्री का संचालन मजदूरों को कैम्पस में रखकर कर सकेंगे।