CM Bhupesh Baghel Visit Korba today | चौपाल लगाकर सीएम भूपेश बघेल ने सुनी ग्रामीणों की समस्याएं, फिर सामने आई बिजली कटौती की शिकायतें

चौपाल लगाकर सीएम भूपेश बघेल ने सुनी ग्रामीणों की समस्याएं, फिर सामने आई बिजली कटौती की शिकायतें

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 04 Jun 2019 04:35 PM, Updated On 04 Jun 2019 05:52 PM

कोरबा: सीएम भूपेश बघेल इन दिनों छत्तीसगढ़ के कई जिलों के प्रवास पर हैं। अपने प्रवास के दौरान मंगलवार को भूपेश बघेल कोरबा पहुंचे। अपने प्रवास के दौरान उन्होंने जिले के एक गांव में चौपाल लगाकर ग्रामीणों से बातचीत की और उनकी समस्या सुनी। इस दौरान ग्रामीणों से पटवारी के खिलाफ शिकायत मिलने पर सीएम भूपेश बघेल ने जांच करवाने की बात कही। वहीं, बिजली कटौती की शिकायत मिलने पर उन्होंने कलेक्टर को निर्देश देते हुए तत्काल समस्या का समाधान करने को कहा।

सीएम भूपेश बघेल ने भूपेश बघेल ने ग्रामीणों को दी सौगात
1. आदर्श गोठान का शुभारंभ कर किया निरीक्षण
2. 228 ग्रामीणों को वितरण किया गया वन अधिकार पत्र
3. गौठानों में कार्य करने वाले ग्रामीणों के लिए शौचालय निर्माण के दिए निर्देश
4. विद्युत की अनुपलब्धता की शिकायत को दूर करने तत्काल कार्रवाई के दिए निर्देश

इस दौरान सीएम भूपेश बघले ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि गोठान बनने से ग्रामीणों को फायदा होगा। साथ ही ग्रामीण नरवा बनने से किसान बडल फसल ले सकेंगे। प्रवास के दौरान भूपेश बघेल के साथ स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव, राजस्व मंत्री जय सिंह अग्रवाल, कट्घोरा विधायक पुरषोत्तम कंवर, पाली तानाखार विधायक मोहित केरकेट्टा और रामपुर विधायक ननकी राम कंवर भी मौजूद रहे।

Read More: कम्प्यूटर बाबा ने नदी न्यास अध्यक्ष का पद संभालते ही शासन से मांगा हेलीकॉप्टर, जानिए पूरी बात

बता दें कि सोमवार को अपने प्रवास के दौरान सीएम भूपेश बघेल ने सरगुजावासियों को अंजोर रथ की भी सौगात दी। बघेल ने अंजोर रथ को हरी झंडी दिखाकर जागरूकता अभियान की शुरुआत की। बता दें अंजोर रथ के जरिए पुलिस विभाग द्वारा चिटफण्ड कंपनियों, साईबर क्राईम, एटीएम फ्रॉड, यातायात संबंधी नियम, लैंगिक अपराध, मानव दुर्व्यापार और मानव तस्करी रोकने की जानकारी दी जाएगी। वहीं, उन्होंने सरगुजा विकास प्राधिकरण की बैठक लेकर अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए।

Read More: राजधानी की राह पर गजराज, 16 हाथियों के दल ने राजिम के निकट डाला डेरा, वन विभाग में हाई अलर्ट

वहीं, बिजली कटौती की शिकायत मिलने पर विद्युत वितरण कंपनी के 7 अधिकारियों को निलंबित करने के निर्देश दिए हैं, जिसमें 2 एसई और 7 डीई का नाम शामिल है। बताया जा रहा है कि अघोषित बिजली कटौती सहित अन्य गड़बड़ियों को लेकर सभी निलंबित अधिकारियों के खिलाफ शिकायत मिली थी, जिसके बाद भूपेश बघेल ने 7 अधिकारियों को निलंबित कर दिया है।

Web Title : CM Bhupesh Baghel Visit Korba today

जरूर देखिये