अमेरिका दौरे से लौटे सीएम भूपेश बघेल, एयरपोर्ट में आतिशबाजी और ढोल नगाड़ों से हुआ जोरदार स्वागत, कहा सार्थक रहा विदेश दौरा | CM Bhupesh Baghel, who returned from US tour, received a warm welcome at the airport

अमेरिका दौरे से लौटे सीएम भूपेश बघेल, एयरपोर्ट में आतिशबाजी और ढोल नगाड़ों से हुआ जोरदार स्वागत, कहा सार्थक रहा विदेश दौरा

अमेरिका दौरे से लौटे सीएम भूपेश बघेल, एयरपोर्ट में आतिशबाजी और ढोल नगाड़ों से हुआ जोरदार स्वागत, कहा सार्थक रहा विदेश दौरा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : February 22, 2020/2:29 pm IST

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के आज शाम अमेरिका प्रवास से रायपुर लौटने पर उनके स्वागत के लिए स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट रायपुर में जन सैलाब उमड़ पड़ा। मुख्यमंत्री 21 फरवरी को नई दिल्ली लौटे थे, वहां से वे बेंगलुरु और अंबिकापुर होते हुए आज रायपुर आए। जनसमुदाय के साथ बड़ी संख्या में जन प्रतिनिधि भी एयरपोर्ट पर उनके स्वागत के लिए उपस्थित थे। शंख ध्वनि और ढोल की जोशीली धुन के बीच लोगों ने फूलों की बरसात, फूल मालाओं और गुलदस्तों से लोगों ने मुख्यमंत्री का आत्मीय स्वागत किया।

ये भी पढ़ें: 29 फरवरी को हो सकती है भूपेश कैबिनेट की बैठक, प्रशासन की तैयारियां …

एयरपोर्ट से निवास मार्ग पर व्हीआईपी रोड और तेलीबांधा के पास भी लोगों ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया। तेलीबांधा के पास आतिशबाजी भी की गई। मुख्यमंत्री ने यहां उपस्थित लोगों को धन्यवाद दिया। नगरीय विकास मंत्री डॉ शिव डहरिया, विधायक कुलदीप जुनेजा, नगर निगम के महापौर एजाज ढेबर और सभापति प्रमोद दुबे भी विमानतल पर उपस्थित रहे ।

ये भी पढ़ें: अजीत जोगी से मिले सीएम भूपेश बघेल, बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कर…

अमेरिका से 10 दिवसीय प्रवास के बाद लौटे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि अमेरिका के प्रमुख तीन शहरों का दौरा किया, जहां हमने निवेश के लिए आमंत्रण दिया है, हमने वहां कहा है कि आइए हमारे काम को देखिए और निवेश कीजिए। सीएम ने कहा यह यात्रा बहुत सार्थक रही है, जहां छात्रों से, व्यापारियों से और प्रदेश से सर्विस करने गए लोगों से मुलाकात हुई हैै। उद्योगपतियों से भी सार्थक चर्चा हुई है।

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ का आर्थिक विकास मॉडल देश के लिए मिसाल- सीएम भूपेश बघेल

उन्होने कहा​ कि केंद्र सरकार को समझना चाहिए कि किसानों को जब बोनस दिया जाता है तो उससे किसानों में खुशहाली आती है, छत्तीसगढ़ में मंदी का कोई असर नही है, यह हमारी नीतियों का परिणाम है। किसानों के खाते में पैसे डालने होंगे। उन्होने कहा कि हमने एथनॉल प्लांट की भी मांग की है।

ये भी पढ़ें: मालगाड़ी की चपेट में आने से 2 युवकों की मौत, पुलिस ने बरामद किया डेड…

सीएम ने कहा कि रमन सिंह पहले भी कोचियों के लिए बात करते थे अब भी वे कोचियों के लिए बात कर रहे हैं। भाजपा का आंदोलन सिर्फ कोचियों का धान खपाने के​ लिए हैं, किसी किसान का धान के लिए आंदोलन नही है। सीएम ने कहा रमन सिंह को किसका श्वेत पत्र चाहते हैं, नई राजधानी का या फिर दामाद का किसका उन्हे चाहिए लिस्ट बनाकर दे दें हम जारी कर देंगे।

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ का आर्थिक विकास मॉडल देश के लिए मिसाल- सीएम भूपेश बघेल

सीएम ने कहा कि पहले कभी इतनी बड़ी मात्रा में धान की खरीदी नही हुई है, 83 लाख मिट्रिक टन धान खरीदकर हमारी सरकार ने किसानों के हित में काम किया है। ढाई लाख अधिक किसानों ने धान बेंचा है, छत्तीसगढ़ में कृषि लाभकारी व्यवसाय हो गया है। बीजेपी सरकार ने 50 लाख मिट्रिक टन का नियम ​बीजेपी की सरकार ने बनाया था लेकिन हमने रिकार्ड धान की खरीदी की है।

ये भी पढ़ें: पाली महोत्सव में शामिल हुए विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत, 35 करोड़…

 
Flowers