छत्तीसगढ़ बजट 2021: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज पेश करेंगे बजट, किसान, खेती और गांव पर फोकस, योजनाओं में नहीं होगी कटौती | CM Bhupesh Baghel will present budget, focus on farmers, farming and village, there will be no cuts in schemes

छत्तीसगढ़ बजट 2021: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज पेश करेंगे बजट, किसान, खेती और गांव पर फोकस, योजनाओं में नहीं होगी कटौती

छत्तीसगढ़ बजट 2021: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज पेश करेंगे बजट, किसान, खेती और गांव पर फोकस, योजनाओं में नहीं होगी कटौती

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : March 1, 2021/1:37 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ का बजट पेश होने में कुछ ही घंटे बचे हैं। ऐसे में सभी की निगाहें इस पर टिकी है कि इस कोरोना के संकटकाल में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल वित्तमंत्री के रूप में किस तरह की उम्मीदें लेकर आते हैं। ये तो तय है ये बजट पूरी तरह किसानों, खेती और गांव पर केंद्रित होगा।

Read More News: महाराष्ट्र के मंत्री संजय राठौड़ ने दिया इस्तीफा, सुसाइड केस में शामिल होने का आरोप

महिलाओं युवाओं और उद्योग के क्षेत्र में भी उम्मीद की जा रहा है। भूपेश बघेल तो बजट लेकर सस्पेंस बनाए हुए है लेकिन कैबिनेट मंत्रियों का कहना है कि छत्तीसगढ़ का बजट लोगों को राहत देने वाला होगा ।प्रदेश की प्रचलित योजनाओं में किसी प्रकार कि कोई कटौती नहीं की जाएगी।

Read More News: IBC24 की खबर का बड़ा असर, आरक्षक से मारपीट मामले में कांग्रेस पार्षद सहित 9 के खिलाफ FIR 

कुछ महत्वपूर्ण नई योजनाएं लाई जा सकती हैं। हम आपको बता दें कि लगातार घट रहे राजस्व और बढ़ रहे खर्च से राजकोष पर दबाव बढ़ा है। सरकार लगातार कर्ज लेकर अपना खर्च चला रही है। बजट को लेकर कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने बेहतरी की उम्मीद जताया। वहीं नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि बजट से किसी भी तरह की उम्मीद करना बेमानी बताया। मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा कि कोरोना की वजह से राजस्व की प्राप्ति कम हुई है।