उस स्कूल के बच्चों का तिलक लगाकर स्वागत करेंगे भूपेश बघेल जहां पढ़ने के लिए रोज तय करते थे 16 किमी का सफर

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 25 Jun 2019 10:57 PM, Updated On 25 Jun 2019 10:57 PM

रायपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 26 जून को एक दिवसीय प्रवास अपने विधानसभा क्षेत्र पाटन जाएंगे। इस दौरान वे शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला, मर्रा में आयोजित प्रदेश स्तरीय शाला प्रवेशोत्सव कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे। भूपेश बघेल स्कूल में नए आए बच्चों का तिलक लगाकर स्वागत करेंगे और उन्हें पुस्तक और ड्रेस वितरण करेंगे। वे स्कूली बच्चों के साथ ही मध्याह्न भोजन भी करेंगे और स्कूल में एक कंप्यूटर लैब, आईसीटी कक्ष का उद्घाटन करेंगे।

Read More: ऐसी क्या बात हो गई ​कि थाना छोड़कर भागने लगे पुलिसकर्मी, जानिए क्या है माजरा

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 1967 से 1971 तक प्रायमरी की पढ़ाई अपने गृह ग्राम बेलौदी में की थी। इसके बाद उन्होंने छठवीं से मैट्रिक तक की पढ़ाई के लिए मर्रा स्कूल में प्रवेश लिया। भूपेश बघेल को गणित पढ़ाने वाले सेवानिवृत्त शिक्षक हीरा ठाकुर ने बताया कि तब के समय में हर कक्षा में लगभग 100 विद्यार्थी होते थे इसलिए सबकी शंकाओं का समाधान क्लास में नहीं हो पाता था। मैंने बच्चों से कहा था कि जिन्हें शंका है वे रोज सुबह-सुबह आकर एक्सट्रा क्लास अटेंड कर लें। इन छात्रों में भूपेश बघेल भी शामिल थे। बघेल सुबह-सुबह चार किमी तक कभी साइकिल से आते और कभी बरसात की वजह से पैदल आते क्योंकि पगडंडी रास्ता था और काफी खराब हो जाता था। फिर बेलौदी लौटते और फिर साढ़े दस बजे स्कूल के समय में पहुंच जाते। इस प्रकार सोलह किमी रोज उन्हें साइकिल से अथवा पैदल तय करना होता था।

Read More: कैबिनेट मंत्री गोविंद सिंह बोले- मोहम्मद गजनवी ने देश को लूटने में थोड़ी कसर छोड़ दी थी, लेकिन भाजपाई उनके ग्रेंड फादर निकले

कार्यक्रम की अध्यक्षता स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ प्रेमसाय सिंह टेकाम करेंगे। इस अवसर पर गृह एवं लोक निर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू, कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे, वन मंत्री मोहम्मद अकबर, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री गुरू रूद्र कुमार, लोकसभा सांसद विजय बघेल, राज्यसभा सांसद डॉ सरोज पाण्डेय, विधायक अरूण वोरा, देवेन्द्र यादव, विद्यारतन भसीन और आशीष छाबड़ा के विशिष्ट के तौर पर मौजूद रहेंगे।

Web Title : CM Bhupesh Baghel will visit marra school tomorrow

जरूर देखिये