सीएम भूपेश बघेल ने अभियंता दिवस पर दी शुभकामनाएं, कहा- राष्ट्र और राज्य के निर्माण में इंजीनियरों की भूमिका महत्वपूर्ण | CM Bhupesh Baghel wishes on Engineer Day Said- The role of engineers is important in nation and state building

सीएम भूपेश बघेल ने अभियंता दिवस पर दी शुभकामनाएं, कहा- राष्ट्र और राज्य के निर्माण में इंजीनियरों की भूमिका महत्वपूर्ण

सीएम भूपेश बघेल ने अभियंता दिवस पर दी शुभकामनाएं, कहा- राष्ट्र और राज्य के निर्माण में इंजीनियरों की भूमिका महत्वपूर्ण

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : September 14, 2020/9:47 am IST

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अभियंता दिवस के अवसर पर सभी इंजीनियरों को बधाई और शुभकामनाएं दी है। आज यहां जारी अपने शुभकामना संदेश में उन्होंने कहा कि भारत के महान इंजीनियर भारत रत्न सर मोक्षगुंडम विश्वेश्वरैया की स्मृति में हम उनके जन्मदिन 15 सितम्बर को अभियंता दिवस के रूप में मनाते हैं। उन्हें आधुनिक भारत के विश्वकर्मा के रूप में बड़े सम्मान के साथ याद किया जाता है।

ये भी पढ़ें- जम्मू कश्मीर से बाहर की जेलों में बंद कश्मीरी रिहा किये जाएं: इल्ति…

सीएम बघेल ने कहा कि सर विश्वैश्वरैया ने अपनी असाधारण दृष्टि और प्रतिभा से भारत में इंजीनियरिंग के क्षेत्र में अतुलनीय योगदान दिया। दक्षिण भारत के कर्नाटक को एक विकसित और समृद्धशाली क्षेत्र बनाने में उनका अभूतपूर्व योगदान रहा है। मैसूर में कृष्णा राज सागर बांध सहित अनेक बांधों के निर्माण और कई उद्योगों की स्थापना में उन्होंने अपनी उत्कृष्ठ तकनीकी कुशलता से नये मापदण्ड स्थापित किए।

ये भी पढ़ें- नीतीश ने 900 करोड़ रुपये की परियोजनाएं देश को समर्पित करने पर प्रधा…

मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी भी राष्ट्र और राज्य के निर्माण में इंजीनियरों की भूमिका महत्वपूर्ण होती है। अपने कार्य के प्रति सर विश्वेश्वरैया की निष्ठा और समर्पण सबके लिए प्रेरणादायक और अनुकरणीय है। उन्होंने अभियंताओं से सर विश्वेश्वरैया के आदर्शों और कार्यों से प्रेरणा लेकर प्रदेश के निर्माण में योगदान देने का आव्हान किया है।