गुरुपर्व पर्व पर सिख समाज के लोगों के बधाई देने गुरुद्वारा पहुंचे सीएम भूपेश बघेल, मत्था टेककर लिया आशीर्वाद | CM Bhupesh Baghel wishes to Sikh Community on Birth anniversary of Guru Govind Singh

गुरुपर्व पर्व पर सिख समाज के लोगों के बधाई देने गुरुद्वारा पहुंचे सीएम भूपेश बघेल, मत्था टेककर लिया आशीर्वाद

गुरुपर्व पर्व पर सिख समाज के लोगों के बधाई देने गुरुद्वारा पहुंचे सीएम भूपेश बघेल, मत्था टेककर लिया आशीर्वाद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : January 2, 2020/10:01 am IST

रायपुर: सिखों के 10वें गुरु गोविंद सिंह की जयंती पूरे देश में धूम-धाम से मनाया जा रहा है। इस अवसर पर सीएम भूपेश बघेल सिख समाज के लोगों को बधाई देने पंडरी स्थित गुरुद्वारा पहुंचे। यहां उन्होंने सिख समाज के लोगों से मुलाकात कर उन्हें गुरु पर्व की बधाई दी।

Read More: मुस्लिम बाहुल्य इलाके को आदिवासी आरक्षित किए जाने ग्रामीणों में नाराजगी, कहा- नहीं करेंगे मतदान

मुख्यमंत्री बघेल ने इस अवसर पर कहा कि गुरु नानक देव जी ने सिक्ख धर्म की स्थापना की, गुरु गोविन्द सिंह जी ने खालसा पंथ की स्थापना की। उन्होंने समाज को जोड़ने का अदभुत कार्य किया। गुरु गोविंद सिंह जी समाज सुधारक तो थे ही, वे बड़े योद्धा भी थे। उन्होंने वीर योद्धा तैयार किए साथ ही वे बड़े साधक भी थे। गुरु गोविंद सिंह जी ऐसे गुरु थे जिन्होंने कहा कि गुरु ग्रन्थ साहेब ही सिक्ख धर्म के गुरु होंगे। अब गुरु ग्रन्थ साहब ही हमारा मार्गदर्शन करते हैं।

Read More: किराए के मकान पर दबिश देकर पुलिस ने किया नशे के काले कारोबार का भांडाफोड़, 10 लाख की नशीली दवाएं जब्त, 4 गिरफ्तार

बघेल ने कहा कि आज हमें गुरू गोविंद जी द्वारा बताए रास्ते पर चलने का संकल्प लेना चाहिए। यही हमारी उनके प्रति विनम्र श्रद्धांजलि होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह धरती हम सब की है। हम सबको मिलकर इसकी रक्षा और देखभाल करनी चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि सिक्ख समाज एक जिंदा दिल कौम है, जो हर स्थिति में खुश रहती है और खूब मेहनत करती है। मुख्यमंत्री ने गुरू गोविंद सिंह जी के प्रकाश पर्व पर सिक्ख समाज सहित प्रदेशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं दी। विधायक सत्यनारायण शर्मा ने भी सिक्ख समाज को बधाई देते हुए यह जानकारी दी कि हाल ही में वे करतारपुर की यात्रा कर वापस लौटे हैं।

Read More: सीएम भूपेश बघेल ने दिए धान को ढकने के लिए केंद्रों में समुचित व्यवस्था करने के निर्देश

दस दौरान विधायक कुलदीप जुनेजा और सत्यनारायण शर्मा, नगर निगम रायपुर के महापौर प्रमोद दुबे, छत्तीसगढ़ अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष महेंद्र सिंह छाबड़ा विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित थे। इस अवसर पर सिक्ख समाज द्वारा मुख्यमंत्री को सरोपा भेंट कर उनका अभिनंदन किया। गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष प्रीतपाल सिंह चंडोक सहित अनेक पदाधिकारी और सदस्य तथा श्रद्धालु बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

Read More: भाजपा ने जारी की जिला पंचायत उम्मीदवारों की सूची, पूर्व मंत्री भैया लाल राजवाड़े के बेटे को मिला मौका