सीएम भूपेश बघेल ने लिखा पीएम मोदी को पत्र, कोविड-19 का प्रसार रोकने ठोस उपाय करने की बताई जरुरत | CM Bhupesh Baghel wrote a letter to PM Modi Need to take concrete measures to stop the spread of Kovid-19

सीएम भूपेश बघेल ने लिखा पीएम मोदी को पत्र, कोविड-19 का प्रसार रोकने ठोस उपाय करने की बताई जरुरत

सीएम भूपेश बघेल ने लिखा पीएम मोदी को पत्र, कोविड-19 का प्रसार रोकने ठोस उपाय करने की बताई जरुरत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : April 6, 2020/5:53 am IST

रायपुर। सोनिया गांधी के कोरोना संक्रमण रोकने पर केंद्र सरकार पर सवाल उठाने के बाद अब कांग्रस शासित राज्य सरकार भी प्रधानमंत्री से सवाल पूछ रहे हैं।

ये भी पढ़ें- जब अपने आराध्य श्रीराम से युद्ध करने पहुंच गए थे हनुमान, राम से बड़…

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर कोविड-19 का प्रसार रोकने ठोस उपाय सुनिश्चित करने का किया आग्रह किया है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पत्र में लिखा है कि 14 अप्रैल से अंतर्राज्यीय आवागमन प्रारंभ किया जाता है तो उसके पहले किए समुचित उपाय किए जाने की जरुरत है। उपायों के सम्बंध हो व्यापक विचार-विमर्श किया जाना चाहिए। छत्तीसगढ़ में जनसहयोग से स्थिति नियंत्रण में है।

ये भी पढ़ें- संकटमोचन हनुमान जी से कृपा पाने का ये है अचूक उपाय, दिन में एक बार …

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर देश में अंतर्राज्यीय आवागमन प्रारंभ करने के पूर्व पूरे देश में कोविड-19 के प्रसार की स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए ठोस उपाय सुनिश्चित करने का आग्रह किया है। मुख्यमंत्री ने अपने पत्र में कहा है कि अंतर्राज्यीय आवागमन आरंभ करने के पहले इस संबंध में व्यापक विचार विमर्श कर ठोस उपाय लागू किए जाने चाहिए। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र में लिखा है कि देश वर्तमान में कि कोविड-19 के वायरस प्रभावित आपदा से जूझ रहा है। छत्तीसगढ़ देश के सर्वप्रथम राज्यों में से एक है, जहां 18 मार्च को कोविड-19 का पहला मरीज मिलने के बाद 21 मार्च को लॉक डाउन की घोषणा कर दी गई थी। मुख्यमंत्री ने पत्र में लिखा है कि आप के निर्णय अनुसार राज्य में 14 अप्रैल तक पूर्ण लॉक डाउन की स्थिति लागू रहेगी ।

सीएम बघेल ने छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के नियंत्रण के उपायों से संबंध में पत्र में लिखा है कि छत्तीसगढ़ राज्य में 4 अप्रैल 2020 तक कुल 1590 व्यक्तियों के सैंपल लिए गए थे, जिनमें से 1375 व्यक्ति के परिणाम निगेटिव रहे हैं, 205 की जांच जारी है तथा 10 व्यक्ति कोविड-19 वायरस से पीड़ित पाए गए थे। इन 10 व्यक्तियों में से अब तक आठ व्यक्ति ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं तथा शेष 2 मरीजों की हालत सामान्य बनी हुई है । राज्य में अभी तक कोविड-19 वायरस से किसी की भी मृत्यु नहीं हुई है और ना ही कोई गंभीर रूप से संक्रमित है।

सीएम बघेल ने पत्र में बताया है कि राज्य शासन की ओर से किए गए उपायों एवं अनुशासित जन के सहयोग से अभी तक स्थिति नियंत्रण में है किंतु देश के अन्य भागों में कोविड-19 वायरस पीड़ितों की संख्या में निरंतर वृद्धि हो रही है । जैसे-जैसे कोविड-19 वायरस पीड़ितों की संख्या में निरंतर वृद्धि हो रही है, जैसे जैसे कोविड-19 वायरस टेस्ट की संख्या बढ़ेगी, संक्रमितों की संख्या में निरंतर वृद्धि होने की पूर्ण संभावना है।

देश में यदि 14 अप्रैल के पश्चात ट्रेन, वायु यातायात एवं अंतर्राज्यीय सड़क परिवहन प्रारंभ किया जाता है, तो यह संभावना है कि छत्तीसगढ़ राज्य में अन्य राज्यों से संक्रमित व्यक्ति आ सकते हैं, जिसमें छत्तीसगढ़ राज्य को नई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इसी तरह की स्थितियां अन्य राज्यों में भी उत्पन्न होने की पूर्ण संभावना है। मुख्यमंत्री बघेल ने प्रधानमंत्री से अनुरोध किया है कि अंतर्राज्यीय आवागमन को प्रारंभ करने का निर्णय लेने से पूर्व व्यापक विचार विमर्श कर ऐसे ठोस उपाय कर लिए जाएं जिससे कि पूरे देश में कोविड-19 प्रसार की स्थिति नियंत्रण में रखी जा सके।