सीएम भूपेश बघेल का 'बस्तर रंग', अलग अंदाज में दिखे मुख्यमंत्री | CM Bhupesh Baghel's 'Bastar Rang', Chief Minister seen in a different style

सीएम भूपेश बघेल का ‘बस्तर रंग’, अलग अंदाज में दिखे मुख्यमंत्री

सीएम भूपेश बघेल का 'बस्तर रंग', अलग अंदाज में दिखे मुख्यमंत्री

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : January 27, 2021/6:26 pm IST

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बस्तर दौरा काफी चर्चा में है, क्योंकि इस दौरे के दौरान वे मुख्यमंत्री कम, आम बस्तरिया ज्यादा नजर आ रहे हैं। हर आम-ओ-खास से मिलते हुए वे बेहद सहज और सरल नजर आ रहे हैं। कहीं बच्चों संग खेलने लगते हैं, तो कहीं बुजुर्गों के कंधे पर हाथ रखकर उनसे बातें कर रहे हैं। पढ़ने वाले छात्रों की पीठ थपथपाकर उनका हौसला बढ़ा रहे हैं, तो कहीं क्रिकेट, कैरम पर हाथ आजमाकर शतरंज की बाजी भी लगा रहे हैं।

पढ़ें- कोदो-कुटकी का भी समर्थन मूल्य जल्द होगा घोषित, सीएम बोले-ज्यादा मुनाफे के लिए अनाज और वनोपज का प्…

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल। बस्तर दौरे पर रहे। इस दौरान उन्होंने बस्तर के विकास के लिए सरकार का खजाना खोल दिया। सैकड़ों करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास तो किया ही। इस दौरे में उनका बस्तर रंग हर जगह नजर आया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जहां क्रिकेट पर अपना हाथ आजमाया और बैटिंग के साथ बॉलिंग भी की। वहीं स्कूली छात्रों के साथ कैरम पर हुनर दिखाया। और शतरंज की बाजी भी लगाई। भूपेश बघेल इस बार बस्तर दौरे में मुख्यमंत्री के प्रोटोकॉल से अलग आम बस्तरिया की तरह नजर आए। उन्होंने सबके साथ आराम से सेल्फी ली। और दी भी। मुख्यमंत्री ने नौका विहार का आनंद लिया ही, बच्चों के संग सांप-सीढ़ी का खेल खेला।

पढ़ें- गढ़िया पहाड़ में बरस रही प्रकृति की नेमतें, सीए…

बस्तर की मशहूर तुरही बजाई। यही नहीं, कुकीज-बिस्किट का स्वाद चखने के साथ ही गुपचुप खाया और इसे लेकर एक ट्वीट भी किया, जो काफी चर्चा में रहा। मुख्यमंत्री ने किसान से लेकर उसकी खुमरी खुद पहनी और स्टेज से फूल निकालकर संचालन कर रही फूलोदेवी नेताम को दिया। इसके अलावा उनके कई अलग-अलग रंग पूरे दौरे के दौरान नजर आए।

पढ़ें- ‘दिल्ली’ के कितने गुनहगार ?

मुख्यमंत्री ने भीड़ से बुलाकर एक ग्रामीण से आवेदन लिया। फिर एक जगह महिलाओं से बात करने जमीन पर बैठ गए। मुख्यमंत्री ने एक बुजुर्ग की बातें सुनते हुए उसके कंधे पर अपना हाथ रख दिया। और फिर उसे साथ लेकर मंच तक आए और अपने बगल में बिठाया। मुख्यमंत्री ने बस्तर शिल्प की बारीकियां देखी और बस्तर कलाकारों से बात की। वहीं छात्रों का हौसला बढ़ाया। कुल मिलाकर मुख्यमंत्री का बस्तर दौरा हर मामले में अलग रंग लिए रहा।