स्वतंत्रता दिवस पर सीएम भूपेश बघेल का बड़ा तोहफा, अब इन्हें मिलेगा 32 प्रतिशत आरक्षण | CM Bhupesh Baghel's big gift on Independence Day, now they will get 32 ​​percent reservation

स्वतंत्रता दिवस पर सीएम भूपेश बघेल का बड़ा तोहफा, अब इन्हें मिलेगा 32 प्रतिशत आरक्षण

स्वतंत्रता दिवस पर सीएम भूपेश बघेल का बड़ा तोहफा, अब इन्हें मिलेगा 32 प्रतिशत आरक्षण

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : August 15, 2019/4:05 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ में प्रदेशभर में स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाया जा रहा है। सूबे के मुखिया भूपेश बघेल ने पुलिस परेड ग्राउंड पहुंचकर ध्वजारोहण किया। इसके बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रदेशवासियों को संबोधित करते हुए कई बड़े एलान किए हैं।

ये भी पढ़ें: लाल किले से पीएम मोदी का बड़ा एलान, चीफ ऑफ डिंफेस के नए पद की घोषणा, अब तीनों सेनाओं 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि अब अनुसूचित जनजाति को 32 प्रतिशत आरक्षण मिलेगा। OBC को 27 प्रतिशत आरक्षण प्रदान किया जाएगा। वहीं गौठान समितियों को प्रतिमाह 10 हजार रूपए की सहायता देने के लिए सीएम कमलनाथ ने एलान किया है।

ये भी पढ़ें: देशभर में आज मनाया जा रहा रक्षाबंधन का त्यौहार, बहनें रक्षा का वचन लेकर भाई की लंबी उम्र की 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में हाथियों की आवा-जाही से कई बार जान-माल की हानि होती है, इसकी एक बड़ी वजह है, हाथियों को उनकी पसंदीदा जगह पर रहने की सुविधा नहीं मिल पाना भी है। इस दिशा में भी सीएम ने गंभीरता से विचार करते हुए ‘लेमरू एलीफेंट रिजर्व’ की घोषणा करता किया है। यह दुनिया में अपनी तरह का पहला ‘एलीफेंट रिजर्व’ होगा, जहां हाथियों का स्थाई ठिकाना बन जाने से उनकी अन्य स्थानों पर आवा-जाही तथा इससे होने वाले नुकसान पर भी अंकुश लगेगा।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/SPBhcZNzICo” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers