सीएम भूपेश ने बोर्ड परीक्षाओं में शामिल होने वाले छात्रों को दी शुभकामनाएं, कहा- परीक्षा के दौरान बच्चे ना लें तनाव | CM Bhupesh best wishes to students who are appearing in board exams

सीएम भूपेश ने बोर्ड परीक्षाओं में शामिल होने वाले छात्रों को दी शुभकामनाएं, कहा- परीक्षा के दौरान बच्चे ना लें तनाव

सीएम भूपेश ने बोर्ड परीक्षाओं में शामिल होने वाले छात्रों को दी शुभकामनाएं, कहा- परीक्षा के दौरान बच्चे ना लें तनाव

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : March 1, 2019/3:09 pm IST

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हाई स्कूल और हायर सेकेंडरी बोर्ड परीक्षा में शामिल हो रहे सभी छात्रों को शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है। उन्होंने कहा है कि विद्यार्थी परीक्षा को लेकर बिल्कुल भी तनाव ना ले। परीक्षा को सहज रूप में लेते हुए इसमें शामिल हों। सफलता-विफलता जीवन का हिस्सा होती है, इसकी चिंता किए बिना तनाव से मुक्त होकर परीक्षा दें।

बता दें कि छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित हाई स्कूल कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा आज (एक मार्च) से शुरू हो चुकी है, जो 23 मार्च तक चलेगी। इसी प्रकार हायर सेकेण्डरी कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा दो मार्च से शुरू होकर 29 मार्च तक होंगी। स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह ने भी बोर्ड परीक्षाओं में शामिल हो रहे बच्चों को परीक्षा में सफलता के लिए शुभकामनाएं दीं।

मुख्यमंत्री बघेल ने कहा है कि परीक्षा के दौरान एकाग्रता बहुत जरूरी है। छात्र मेहनत करने से बिल्कुल भी पीछे ना हटें। उन्होंने विद्यार्थियों को परीक्षा में नकल से दूर रहने की सलाह दी है। उन्होंने कहा है कि धैर्य, लगन और कड़ी मेहनत का सुखद परिणाम अवश्य मिलता है। बिना डर के पूरे आत्म विश्वास के साथ परीक्षा में शामिल हों और प्रश्नों को अच्छी तरह समझकर उत्तर दें।

यह भी पढ़ें : नितिन गडकरी ने खुद को बताया RSS कार्यकर्ता, कहा- मै पीएम की रेस में नहीं 

बघेल ने अभिभावकों से भी कहा है कि परीक्षा के दिनों में घर में बच्चों को प्यार और सहानुभूति का वातावरण दें। छात्र परीक्षा को लेकर अनावश्यक तनाव ना लें और ना ही किसी तरह के दबाव में रहें। परीक्षा के दिनों में अपने खान-पान और सेहत का विशेष ध्यान रखें। इस दौरान पर्याप्त नींद और आराम लें ताकि स्वस्थ्य रहकर परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन कर सकें।