भूपेश कैबिनेट का बड़ा फैसला, 168 नगरीय निकायों में शुरू किया जाएगा पौनी पसारी मार्केट, युवाओं को मिलेगा रोजगार का अवसर | CM Bhupesh cabinet held today in CM House

भूपेश कैबिनेट का बड़ा फैसला, 168 नगरीय निकायों में शुरू किया जाएगा पौनी पसारी मार्केट, युवाओं को मिलेगा रोजगार का अवसर

भूपेश कैबिनेट का बड़ा फैसला, 168 नगरीय निकायों में शुरू किया जाएगा पौनी पसारी मार्केट, युवाओं को मिलेगा रोजगार का अवसर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : July 11, 2019/5:34 pm IST

रायपुर: विधानसभा के मानूसन सत्र से पहले सीएम भूपेश बघेल ने गुरूवार को मंत्रिमंडल की अहम बैठक बुलाई थी। लगभग 3 घंटे चली इस बैठक में सीएम भूपेश बघेल और मंत्रिमंडल ने मानसून सत्र के लिए नई रणनीति तैयार की। दूसरी ओर कैबिनेट ने कई अहम प्रस्तवों पर मुहर लगाई। इस दौरान किसानों के मुद्दे को लेकर भी चर्चा हुई। बैठक में सरकार ने 168 नगरीय निकायों में पौनी पसारी मार्केट शुरू करने का फैसला लिया है। इस योजना के तहत लोहार, बांस, और गांव से जुड़े व्यवसाय लोगों को नया बाजार मिलेगा।

Read More: मानसून सत्र से पहले भूपेश कैबिनेट की अहम बैठक, इन प्रस्तावों पर लगी मुहर

12 हजार से ज्यादा परिवारों को लाभ मिलेगा। अनुपूरक बजट के मामले में चर्चा हुई, अनुमोदन किया गया है। यूनिवर्सल हेल्थ केयर को लेकर अध्ययन चल रहा है।

Read More: अचंभित रह गए लोग, जब पुरखौती मुक्तांगन में मंत्री अमरजीत सिंह भगत को देखा साइकिल पर

स्काई योजना को लेकर निर्णय लिया गया। प्रदेश में 14202 टॉवर लगनी थी, लेकिन 202 टावर ही लग पाए हैं। कंपनी से बात करके समीक्षा के बाद जरूरी जगह पर टॉवर लगाकर कनेक्टिविटी बढ़ाया जाएगा। सभी परिवारों को 35 किलो चावल देने की बात घोषणा पत्र में थी, राशन कार्ड मामले में कानून में संसोधन की जरूरत है। इसलिए आज इस कानून में संसोधन करने पर सहमति बनी।

Read More: क्रिकेट की दुनिया को अलविदा कहने के बाद भाजपा का दामन थामेंगे महेंद्र सिंह धोनी!