शपथ ग्रहण के बाद सीएम भूपेश ने कांग्रेस विधायकों को पहुना में डिनर पर बुलाया, कैबिनेट की बैठक भी | CM Bhupesh called Congress MLAs for lunch in after taking oath

शपथ ग्रहण के बाद सीएम भूपेश ने कांग्रेस विधायकों को पहुना में डिनर पर बुलाया, कैबिनेट की बैठक भी

शपथ ग्रहण के बाद सीएम भूपेश ने कांग्रेस विधायकों को पहुना में डिनर पर बुलाया, कैबिनेट की बैठक भी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : December 25, 2018/8:11 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ में मंत्रियों के शपथ ग्रहण करने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कांग्रेस के सभी विधायकों को रात्रिभोज पर बुलाया है। सभी विधायकों को डिनर के लिए ‘पहुना’ में आमंत्रित किया गया है। वहीं कैबिनेट की बैठक शाम 5.30 बजे ‘पहुना’ में ही रखी गई है।

बताया जा रहा है कि कैबिनेट की इस बैठक में टाटा स्टील को दी गई जमीन किसानों को वापस करने के फैसले पर मुहर लग सकती है। इसके लिए राजस्व विभाग ने प्रस्ताव तैयार कर लिया है। मुख्यमंत्री बघेल ने सोमवार को ही इस बारे में अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि बस्तर के लोहंडीगुड़ा में टाटा स्टील के प्लांट के लिए किसानों की अधिग्रहित की गई जमीन उन्हें वापस लौटाने का प्रस्ताव तैयार कर कैबिनेट में पेश किया जाए।

गौरतलब है कि भूपेश मंत्रिमंडल का गठन आज ही पूर्ण हुआ है। आज 9 मंत्रियों ने शपथ ग्रहण किया है। राजधानी के पुलिस परेड मैदान पर 9 मंत्रियों ने शपथ ली है। राज्यपाल आंनदीबेन पटेल ने मंत्रियों को शपथ दिलाई। मंत्री के रुप में सबसे पहले शपथ लेने वालों में रविन्द्र चौबे रहे। उनके बारे में मुख्यमंत्री सोमवार को संकेत दे चुके थे। वे पूर्व मंत्री और पूर्व नेता प्रतिपक्ष रहे हैं। ब्राह्मण वर्ग का प्रतिनिधित्व करते हैं।

यह भी पढ़ें : भूपेश कैबिनेट में 9 मंत्री, सत्यनारायण-धनेन्द्र चूके, चौबे-अकबर, लखमा-डहरिया को मौका 

इसके अलावा महिला वर्ग से अनिला भेड़िया को मंत्री बनाया गया है। वे दूसरी बार विधायक चुनीं गई है। वे महिला और आदिवासी वर्ग की शर्त पूरी करती हैं। प्रेमसाय सिंह टेकाम सरगुजा का प्रतिनिधित्व करते हैं और पूर्व में मंत्री रहे। मो. अकबर भी मंत्री बनाए गए हैं। वे जोगी सरकार में भी मंत्री रहे। सर्वाधिक वोटों से जीत का रिकॉर्ड उनके नाम है।