सीएम भूपेश ने भारत रत्न डॉ भीमराव अंबेडकर को उनकी जयंती पर दी श्रद्धांजलि | CM Bhupesh paid tribute to Bharataratna Dr. Bhimrao Ambedkar on his birth anniversary

सीएम भूपेश ने भारत रत्न डॉ भीमराव अंबेडकर को उनकी जयंती पर दी श्रद्धांजलि

सीएम भूपेश ने भारत रत्न डॉ भीमराव अंबेडकर को उनकी जयंती पर दी श्रद्धांजलि

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : April 14, 2021/7:05 am IST

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भारत के संविधान निर्माता, महान समाज सुधारक, भारत रत्न डाॅ. भीमराव अम्बेडकर को आज उनकी 130 वीं जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

पढ़ें- बोर्ड परीक्षाओं को लेकर हो सकता है बड़ा ऐलान, थोड़ी देर बाद पीएम मोदी की शिक्षा मंत्री के साथ होगी बैठक

कोविड-19 के बचाव और रोकथाम के लिए लागू लाॅकडाउन के कारण मुख्यमंत्री बघेल ने अपने निवास कार्यालय कक्ष में संविधान निर्माता बाबा साहब डाॅ. भीमराव अम्बेडकर के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की । इसके साथ ही उन्होंने भारत के संविधान निर्माण और समता मूलक समाज के निर्माण, समाज के कमजोर वर्गाें और महिला सशक्तिकरण में उनके योगदान को याद किया।

पढ़ें- पूर्व सीएम अखिलेश यादव भी हुए कोरोना संक्रमित, ट्वी…

उन्होंने बाबा साहब द्वारा कमजोर तबकों की शिक्षा, स्वावलंबन और सम्मान की स्थापना के लिए किए गए प्रयासों को और अधिक विस्तार देने का संकल्प दोहराया।

पढ़ें- जून के पहले सप्ताह से शुरू होगी 10वीं-12वीं की परीक…

बघेल ने कहा है कि छत्तीसगढ़ सहित पूरे देश में बाबा साहब के लाखों अनुयायी बाबा साहब का जन्मदिन उत्साह और श्रद्धा से मनाते हैं। कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण को देखते हुए सभी लाॅकडाउन का पालन करें और घर पर बाबा साहब का जन्मदिन मनाएं। यह बाबा साहब को हमारी सच्ची पुष्पांजलि होगी।

 
Flowers