मांदर पर थाप देने के साथ पाषाण शंख भी बजाया, जशपुरिया अंदाज में सीएम भूपेश का स्वागत | CM Bhupesh welcomed in Jashpuria style

मांदर पर थाप देने के साथ पाषाण शंख भी बजाया, जशपुरिया अंदाज में सीएम भूपेश का स्वागत

मांदर पर थाप देने के साथ पाषाण शंख भी बजाया, जशपुरिया अंदाज में सीएम भूपेश का स्वागत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : December 4, 2020/12:44 pm IST

रायपुर। जशपुर प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को जब मांदर भेंट किया तो वे उस पर थाप देने से स्वयं को रोक नहीं सके। इसी तरह पाषण-शंख को देखकर उन्होंने उसे बजाकर उसकी ध्वनि सुनी। अपनी इस पूरी यात्रा के दौरान उन्होंने स्थानीय सांस्कृतिक तत्वों में खूब रुचि ली।

पढ़ें- बच्चों की फर्राटेदार इंग्लिश सुन गदगद हो गए सीएम बघेल, जशपुर के आत्मानंद शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय का किया निरीक्षण

मुख्यमंत्री बघेल जब जशपुर के नवनिर्मित पुरातत्व संग्रहालय पहुंचे तो उनका स्वागत मांदर भेंटकर किया गया। बघेल मुस्कुराते हुए मांदर पर थाप देने लगे। संग्रहालय में रखे गए पाषाण शंख की ध्वनि सुनने के बाद उन्होंने इसकी सराहना करते हुए कहा कि ये सारी चीजें हमारी विरासत हैं। यह संग्रहालय हमारी विरासतों को सहेजने का माध्यम बनेगा।

पढ़ें- आर्मी अफसर बन OLX पर वाहन बेचने के नाम पर की थी 11 …

जशपुर में निर्मित गढ़कलेवा के अवलोकन के दौरान उन्होंने खास तौर पर प्रदर्शित जशपुरिया-व्यंजनों में भी खासी रुचि ली। इस यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री का स्वागत स्थानीय जनजातीय नृत्यों, वाद्यों तथा गीतों के माध्यम से किया गया।

पढ़ें- टीआरएस ने 7 वार्ड में दर्ज की जीत, 50 सीटों पर बनाई…

जिले के प्रभारी मंत्री अमरजीत भगत ने भी मंच से अपने संबोधन के दौरान बघेल के स्वागत में उरांव गीत गाए। उन्होंने गीतों के भाव समझाते हुए कहा कि हे अतिथि आप आए हैं, तो हमारे मन को बहुत अच्छा लग रहा है। संबोधन शुरु होने से पहले बघेल को जशपुरिया पगड़ी पहनाकर तथा तीर-कमान सौंपकर स्वागत किया गया।

 
Flowers