भोपाल हादसे में सीएम का बड़ा फैसला, मृतक के परिजनों को अब मुआवजे में मिलेगा 11 लाख रूपये | CM big decision in Bhopal accident, families of deceased will now get Rs 11 lakh in compensation

भोपाल हादसे में सीएम का बड़ा फैसला, मृतक के परिजनों को अब मुआवजे में मिलेगा 11 लाख रूपये

भोपाल हादसे में सीएम का बड़ा फैसला, मृतक के परिजनों को अब मुआवजे में मिलेगा 11 लाख रूपये

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : September 13, 2019/6:22 am IST

भोपाल। प्रदेश की राजधानी भोपाल में गणेश विसर्जन के दौरान हुए हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई है। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मुआवजे की राशि 4 लाख रूपये से बढ़ाकर 11 लाख रूपये कर दिए हैं। अब सभी 12 मृतकों के परिजन को 11-11 लाख रूपये मुआवजे की राशि दी जाएगी।

ये भी पढ़ें: भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, रेलवे प्रशासन ने इन इलाकों में किया हाई अलर्ट

बता दे कि मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल हादसे को लेकर दुख जताया है। उन्होंने घाट पर सुरक्षा इंतजामों को लेकर प्रशासन को घेरा है। वहीं पूर्व सीएम ने 4-4 लाख रुपए के मुआवजे को कम बताते हुए शासन से मृतकों के परिजनों के लिए 25-25 लाख रुपए के मुआवजे की मांग की है।

ये भी पढ़ें: लड़की से मसाज का वीडियो वायरल होने के बाद चिन्मयानंद से 7 घंटे पूछताछ, 

बताया जा रहा है कि सभी भक्त बिना लाइफ जैकेट के नाव में सवार हो गए थे। सभी 17 से 19 भक्त दो अलग-अलग नाव पर सवार से थे, जहां विसर्जन के दौरान नाव का बैलेंस अचानक बिगड़ गया, जिसके बाद ये हादसा हो गया है। वहीं घटना से बाद से पूरे इलाके में मातम पसर गया है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/Te2O6ShAB_g” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>