सीएम ने प्रदेशवासियों को दी इंडिपेंडेंस डे- रक्षाबंधन की शुभकामनाएं, स्वतंत्रता सेनानियों को किया याद | CM gave Best wishes to independence day and Rakshabandhan

सीएम ने प्रदेशवासियों को दी इंडिपेंडेंस डे- रक्षाबंधन की शुभकामनाएं, स्वतंत्रता सेनानियों को किया याद

सीएम ने प्रदेशवासियों को दी इंडिपेंडेंस डे- रक्षाबंधन की शुभकामनाएं, स्वतंत्रता सेनानियों को किया याद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : August 14, 2019/6:34 am IST

रायपुर । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेशवासियों को रक्षाबंधन की बधाई और शुभकामनाएं दी है। उन्होंने अपने बधाई संदेश में कहा है कि रक्षाबंधन भाई-बहन के स्नेह और सम्मान का त्यौहार है। इस दिन बहनें भाई के कुशल क्षेम की मंगल कामना करते हुए रक्षा सूत्र बांधती हैं और भाई बहनों की सदा रक्षा करने का वचन देते हैं।

ये भी पढ़ें- रेखा नायर के केयर टेकर से EOW ने की पूछताछ, कई मामलों में है संदेही

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्वतंत्रता दिवस पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं भी दी हैं। उन्होंने कहा है कि आजादी का दिन देश को स्वतंत्र कराने वाले महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को याद करने का दिन है। देश के लिए त्याग और बालिदान देने वाले सेनानियों से हमें प्रेरणा लेकर उनके सपनों को आगे बढ़ाने का संकल्प लेना होगा।

ये भी पढ़ें- योग शिक्षिका से रेप के आरोपी को BJP ने दिखाया बाहर का रास्ता, प्रदे…

मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ के महान सपूतों ने स्वतंत्रता आंदोलन में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। उन्होंने कहा कि इन सपूतों के योगदान को आने वाली पीढ़ी तक पहुंचाने की आवश्यकता है, जिससे कि वे अपने पुरखों पर गर्व कर सकें। मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य को पुरखों के सपनों के अनुरूप विकसित करने के लिए राज्य सरकार काम कर रही है। राज्य में ग्रामीण जन-जीवन को खुशहाल बनाने के लिए छत्तीसगढ़ के चार चिन्हारी नरवा, गरवा, घुरवा अउ बारी के संवर्धन के लिए सुराजी गांव योजना शुरू की गई है। इससे राज्य की कृषि और ग्रामीण अर्थव्यवस्था मजबूत होगी। लोक भावना के अनुरूप संस्कृति के संरक्षण के लिए हरेली, तीज, छठ, माता कर्मा जयन्ती और विश्व आदिवासी दिवस पर सामान्य अवकाश घोषित किए गए हैं।

ये भी पढ़ें- IPS की गिरफ्तारी पर रोक, जमीन घोटाला मामले में हैं आरोपी

मुख्यमंत्री ने कहा है कि किसानों, समाज के कमजोर तबके के लोगों सहित समाज के सभी वर्गों की बेहतरी के लिए राज्य सरकार ने अनेक योजनाएं प्रारम्भ की हैं। मुख्यमंत्री ने पुरखों के सपनों के अनुरूप छत्तीसगढ़ को विकसित और समृद्ध राज्य बनाने के लिए सभी लोगों से सहयोग का आव्हान किया है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/iA2I-jkp93g” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers