सीएम ने किया प्रतिभाओं को सम्मानित, प्रदेश के विकास में योगदान करने वालों को किया याद

 Edited By: Rupesh Sahu

Published on 16 Jun 2019 07:13 PM, Updated On 16 Jun 2019 07:13 PM

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने परिवर्तन संस्था के कार्यक्रम में समाज की प्रतिभाओं को सम्मानित किया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि किसी भी समाज में परिवर्तन तभी सार्थक होता हैं जब उस समाज में परिवर्तन को स्वीकार करने की सामर्थ्य हो । सीएम बघेल रविवार को नई दिल्ली में परिवर्तन संस्था द्वारा आयोजित समाज के विभिन्न क्षेत्रों में सफलता हासिल करने वाली प्रतिभाओं के सम्मान समारोह में संबोधित कर रहे थे । इस मौके पर मुख्यमंत्री के पिता नंदकुमार बघेल और अन्य गणमान्य अतिथि भी मौजूद थे ।

ये भी पढ़ें- समाधि का ऐलान करने वाले मिर्ची बाबा को होटल में किया गया नजरबंद, फिलहाल

नई दिल्ली । मुख्यमंत्री ने कहा कि साहित्य, संस्कृति और समाज के क्षेत्र में जो कार्य किये जाते है वो चिरस्थायी प्रकृति के होते है । यह कार्य दर्शाते है कि समाज में तत्कालीन समय में क्या घटित हो रहा है और उसका समाज पर किस प्रकार प्रभाव पड़ता है । उन्होंने कहा कि हमारा समाज कर्मठ समाज है तथा हमेशा संघर्ष के लिए तत्पर रहता है । उन्होंने कहा कि यह समाज संघर्ष से ही आगे बढ़ा है । उन्होंने कहा कि इस देश में हो रहे परिवर्तन और उसे आगे बढ़ाने में आपकी भी विशेष भूमिका है ।

ये भी पढ़ें- छुट्टियों पर घर आए CAF जवान ने की खुदकुशी, फांसी लगाकर दी जान

छत्तीसगढ़ के गठन का जिक्र करते हुए सीएम बघेल ने खूबचंद बघेल और चन्दूलाल चन्द्राकर सहित सभी महापुरूषों के योगदान को याद किया । उन्होंने कहा कि अगर एकजुट होकर कोई भी प्रयास किया जाये तो सफलता जरूर मिलती है । सीएम ने कहा कि हमारा समाज स्वाभिमानी समाज है और जब छत्तीसगढ़ में किसान का पुत्र मुख्यमंत्री बना तो उसने सबसे पहले जो निर्णय लिए वो किसानों के ही हित में थे । सीएम ने कहा कि कृषि से ज्यादा रोजगार कोई और सेक्टर नहीं दे सकता है ।

ये भी पढ़ें- दीपक नायडू हत्याकांड के 2 आरोपी गिरफ्तार, 2 अब भी फरार, तलाश जारी

सीएम बघेल ने बताया कि अनाज के साथ साथ रोजगार के क्षेत्र में भी स्वावलंबी बनना होगा । उन्होंने छत्तीसगढ़ की नरवा , गरवा , घुरवा , बाड़ी योजना का जिक्र करते हुए बताया कि किस तरह से ग्रामीण अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने के लिए इस तरह की योजनाओं को अमल में लाना होगा । सीएम ने सभी प्रतिभाओं को बधाई और शुभकामनाओं देते हुए कहा कि उन्हें समाज के उत्थान में अपना योगदान देना चाहिए ताकि दूसरे लोग भी उनका अनुसरण कर सके ।

Web Title : CM honors talent

जरूर देखिये