राजधानी में सीएम कमलनाथ ने किया मध्यप्रदेश उत्सव का आगाज, पूर्व सीएम शिवराज सिंह भी मंच पर मौजूद | CM Kamal Nath inaugurated Madhya Pradesh festival in the capital, former CM Shivraj Singh also present on stage

राजधानी में सीएम कमलनाथ ने किया मध्यप्रदेश उत्सव का आगाज, पूर्व सीएम शिवराज सिंह भी मंच पर मौजूद

राजधानी में सीएम कमलनाथ ने किया मध्यप्रदेश उत्सव का आगाज, पूर्व सीएम शिवराज सिंह भी मंच पर मौजूद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : November 1, 2019/2:20 pm IST

भोपाल। आज मध्यप्रदेश उत्सव के रूप में राज्य स्थापना दिवस मनाया जा रहा है। लाल परेड मैदान में आयोजित सांस्कृतिक समारोह में मुख्यमंत्री कमलनाथ और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित राज्य के कई मंत्री उपस्थित रहे। कार्यक्रम स्थल में मंच को मण्डला के मोती महल की थीम पर बनाया गया है। इस दौरान मुख्यमंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री ने लोगों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होने प्रदेशवासियों को राज्य स्थापना दिवस की बधाई दी।

यह भी पढ़ें — ऑटो चालक के साथ महिला ने बिताई रात, फिर सुपारी देकर करवाया मर्डर, न…

कार्यक्रम में पहुंचे पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश में वन संपदा, जन सम्पदा, खनिज संपदा भरपूर है। उन्होने कहा कि सरकारें आती हैं जाती हैं यही लोकतंत्र है, लेकिन सबसे यही अपील है कि प्रदेश के विकास के लिए अपनी ड्यूटी पूरी करें। सभी प्रदेश के विकास के लिए राजनैतिक मत भुलाकर एक मंच पर आएं, इसमें बीजेपी भी सहयोग करेगी। कार्यक्रम में सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर पहुंचीं हुई थी।

यह भी पढ़ें —Watch Live: सीएम भूपेश बघेल ने किया राज्योत्सव का शुभारंभ, कई मंत्री सहित प्रशासनिक अधिकारी रहे म…

वहीं सीएम कमलनाथ ने कहा कि 64 साल पहले मप्र कैसा था, अगले 10 साल बाद मप्र कैसा होगा, सरकार का इस पर जोर रहना चाहिए। हमारी अनेकता में एकता को सारा विश्व देखता है। सीएम ने कहा कि हम कैसा मप्र 10 साल बाद चाहते हैं, कृषि विकास कैसे होगा इस पर जोर है। उन्होने कहा कि मप्र किसी पार्टी, किसी जाति, किसी धर्म का नहीं है, मप्र यहां के लोगों का है। सीएम ने कहा कि 10 साल बाद स्थापना दिवस पर मिलेंगे तो प्रदेश के विकास का नया नक्शा होगा। इस दौरान सीएम ने गौंड कला वर्ष के कैलेंडर का लोकार्पण किया।

यह भी पढ़ें — हनीट्रैप मामले में दोनों आरोपितों की बेल याचिका खारिज, एक ने पिता क…

<iframe width=”892″ height=”502″ src=”https://www.youtube.com/embed/Tchiu22b_Fg” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>