सीएम कमलनाथ ने किया IAS सर्विस मीट का शुभारंभ, कहा- यह एक खास मौका होता है.. | CM Kamal Nath inaugurates IAS service meet

सीएम कमलनाथ ने किया IAS सर्विस मीट का शुभारंभ, कहा- यह एक खास मौका होता है..

सीएम कमलनाथ ने किया IAS सर्विस मीट का शुभारंभ, कहा- यह एक खास मौका होता है..

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : January 17, 2020/5:25 am IST

भोपाल। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज 3 दिवसीय आईएएस सर्विस मीट का शुभारंभ किया। इस दौरान कार्यक्रम में आईएएस एसोसिएशन के अध्यक्ष ICP केसरी मौजूद रहे।

Read More News: शादी समारोह में युवक ने जमकर की हर्ष फायरिंग, वीडियो बनाकर किया Tik Tok पर अप…

कार्यक्रम का शुभारंभ करने के बाद सीएम ने आईएएस को संबोधित करते हुए कहा कि आप सभी अलग-अलग परिस्थितियों में अलग-अलग जगह काम करते हैं। लेकिन यह एक खास मौका होता है। जब आप सब एक साथ होते हैं मिलते हैं। आईएएस सर्विस मीट में मुख्य सचिव एसआर मोहंती भी मौजूद रहे।

Read More News: स्कूल और छात्रावास में सप्ताह में एक दिन होगी ‘गोंडी’ भाषा की पढ़ाई…

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि किसी भी प्रदेश के विकास उन्नति में आप सभी का अहम रोल होता है। मुझे खुशी है कि आपने प्रदेश के विकास में न सिर्फ योगदान किया है, बल्कि आगे बढ़ाने सरकार के प्रयासों को जन-जन तक पहुंचाया है।

Read More News: अनियंत्रित होकर पुल के नीचे जा गिरी यात्री बस, 17 घायल, कुछ लोगों क…

सीएम ने कहा कि मध्यप्रदेश को इकनोमिक टाइगर बनाना है, ये सब तब होगा जब हम खुद को बदलेंगे। अधिकारियों को क्या करना है और कैसे करना है इसकी स्ट्रेटेजी बनानी होगी। IAS ऑफिसर्स पर जिम्मेदारी लोगों को न्याय दिलाने की है। सिर्फ अदालतों में नहीं अधिकारी भी जनता के साथ इंसाफ करते हैं।

Read More News: नगरीय प्रशासन विभाग में बंपर तबादले, बदले गए कई निगमों के CMO, देखे…

अपने संबोधन में सीएम ने कहा कि जब मैं संसद में गया तब अलग तरह के लोग थे। आज संसद में अलग तरह के लोग हैं। अधिकारियों को हर 5 साल में खुद को रिन्यू नहीं करना पड़ता।

Read More News: भाजपा विधायक उमाकांत शर्मा की माता का निधन, सीएम कमलनाथ ने ट्वीट कर…

नेताओं को हर 5 साल में खुद को रिन्यू करना होता है। कोई भी योजना सफल और असफल उसके क्रियान्वयन से होती है। मैं मध्य प्रदेश का प्रोफाइल बदलना चाहता हूं। और ये तब भी सम्भव है जब सभी IAS अपनी प्रोफाइल बदलेंगे। सीएम ने सभी अधिकारियों से एमपी को ऐसा प्रदेश बनाने की अपील की जो देश ही नहीं दुनिया में पहचान बने।

Read More News: राज्य सहकारी बैंक मर्यादित के प्रशासक अशोक सिंह को कैबिनेट मंत्री क…

 
Flowers