सीएम कमलनाथ वैज्ञानिकों की प्रशंसा में बोले- चंद्रयान-2 के लिए कड़ी मेहनत की, हम सफल जरूर होंगे | CM Kamal Nath said in praise of scientists - worked hard for Chandrayaan-2, we will definitely succeed

सीएम कमलनाथ वैज्ञानिकों की प्रशंसा में बोले- चंद्रयान-2 के लिए कड़ी मेहनत की, हम सफल जरूर होंगे

सीएम कमलनाथ वैज्ञानिकों की प्रशंसा में बोले- चंद्रयान-2 के लिए कड़ी मेहनत की, हम सफल जरूर होंगे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : September 7, 2019/6:58 am IST

भोपाल। चंद्रयान-2 की उड़ान भले ही अपने लक्ष्य में कामयाब नहीं हो सका लेकिन उसके प्रयास की जमकर प्रशंसा हो रही है। देशभर से वैज्ञानिकों का हौसला अफजाई किया जा रहा है।

पढ़ें- 15 हजार की बाइक का 11 हजार चालान, शराबी युवक ने बीच सड़क पर ही अपनी गाड़ी को किया आग के हवाले

सीएम कमलनाथ ने भी इसरों के साइंटिस्ट्स की प्रशंसा करते कहा कि चंद्रयान-2 मिशन के लिए वैज्ञानिकों ने कड़ी मेहनत और परिश्रम किया है। भले ही हमें कामयाबी नहीं मिली लेकिन हमारा चांद के करीब पहुंचना भी अहम बात हैं। कमलनाथ ने कहा है कि हम फिर सफल होंगे, पूरे देश को आप पर गर्व है।

पढ़ें- 8 से 11 सितंबर तक मेगा ब्लॉक के चलते कई ट्रेनें रद्…

बता दें पीएम मोदी स्वयं बेंगलुरू स्थित कंट्रोल रूम में इस घटना को लाइव देख रहे थे। उन्होंने वैज्ञानिकों का उत्साहवर्धन कर कहा कि असफलता से हतोत्साहित नहीं होना चाहिए। विज्ञान में प्रयोग और प्रयास होते रहते हैं। असफलता पर कमजोर होने की जरूरत नहीं है। असफलता हमें अगली पारी के लिए दोगुनी मेहनत कराती है। इसे हमें एक सीख के तौर पर लेना है और आगे दोगुनी मेहनत करना है।

पढ़ें- कमलनाथ बने रहेंगे पीसीसी चीफ या दूसरे को मिलेगी कमा

पीएम मोदी ने वैज्ञानिकों का बंधाया ढांढस

 
Flowers