सीएम कमलनाथ ने नकली दूध के कारोबारियों को बताया समाज का दुश्मन, किसी को नहीं बख्शा जाएगा | CM Kamal Nath told counterfeit milk traders to the enemy of society

सीएम कमलनाथ ने नकली दूध के कारोबारियों को बताया समाज का दुश्मन, किसी को नहीं बख्शा जाएगा

सीएम कमलनाथ ने नकली दूध के कारोबारियों को बताया समाज का दुश्मन, किसी को नहीं बख्शा जाएगा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : July 20, 2019/8:59 am IST

भोपाल। सीएम कमलनाथ ने मुरैना में पकड़े गए नकली दूध के चिलर सेंटर को लेकर ट्वीट किया है। सीएम ने साफ शब्दों में कहा कि जनता के स्वास्थ्य के साथ धोखा व खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं दिया जाएगा। सिंथेटिक दूध और मावा के अवैध व्यापार से जुड़े लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सीएम ने सख्ती भरे लहजे में कहा है कि मामले के किसी भी आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा। ऐसे लोग समाज व मानवता के दुश्मन है। इन्हें कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए।

पढ़ें- जेल में बंद शिक्षाकर्मी की मौत मामले में 15 लाख मुआवजा देने के आदेश…

बता दें मुरैना, अंबाह और लहार भिंड के कई एकड़ में फैली नकली दूध, मावा, पनीर बनाने वाली तीन फैक्टियों को सील किया है। तीनों में चार से पांच रूपए लीटर में नकली दूध तैयार किया जा रहा था। एसटीएफ की 20 टीमों ने तीन दिन की रेकी के बाद तीनों फैक्ट्रियों में दबिश दी थी।

पढ़ें- अभनपुर नगर पंचायत को बम से उड़ाने की धमकी, मेल भेजकर कहा- सीएमओ समेत सभी कर्मियों को जान से मार द…

बताया जा रहा है ये दूध, मध्यप्रदेश, राजस्थान, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के साथ अन्य राज्यों में 40-50 रूपए प्रति लीटर में बेची जा रही थी। यह दूध कैंसरकारक केमिकल से बनाया जा रहा था। एक लीटर दूध में पांच लीटर पानी मिलाकर उसमें घटिया तेल, शैंपू, मॉस्ट डेक्सटिन पाउडर, सोडियम थायोसल्फेट जैसे केमिकल मिलाकर पांच गुना अधिक दूध तैयार किया जा रहा था।

पढ़ें- शिक्षकों में तबादला आदेश से हड़कंप, 13 जुलाई से जारी निर्देश की जान

शिक्षाकर्मियों की नियुक्तियां निरस्त करने के आदेश