'खेलो इंडिया' स्पर्धा के विजेताओं को सरकार देगी प्रोत्साहन राशि, गोल्ड मेडल विजेता को मिलेगा 1 लाख | CM Kamalnath Announced Incentives for medal winner in khelo india youth games 2020

‘खेलो इंडिया’ स्पर्धा के विजेताओं को सरकार देगी प्रोत्साहन राशि, गोल्ड मेडल विजेता को मिलेगा 1 लाख

'खेलो इंडिया' स्पर्धा के विजेताओं को सरकार देगी प्रोत्साहन राशि, गोल्ड मेडल विजेता को मिलेगा 1 लाख

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : January 22, 2020/7:40 am IST

भोपाल: गुवाहाटी में खेली जा रही ‘खेलो इंडिया’ स्पर्धा के विजेताओं के लिए सीएम भूपेश बघेल ने बड़ी घोषणा की है। सीएम कमलनाथ ने कहा है कि ‘खेलो इंडिया’ स्पर्धा के पदक विजेताओं को राज्य सरकार की ओर से सम्मान राशि दी जाएगी। गोल्ड पदक विजेता खिलाड़ी को 1 लाख, सिल्वर पदक विजेता को 75 हज़ार और कांस्य पदक विजेता को 50 हज़ार रुपए दी जाएगी। इस बात की जानकारी सीएम कमलनाथ ने ट्वीट कर दी है।

Read More: महिला अधिकारियों से दुर्व्यवहार का मामला, प्रशासनिक सेवा संघ ने सीएम को पत्र लिखकर की सुरक्षा की मांग

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि गुवाहाटी में चल रही “खेलो इंडिया “ स्पर्धा में प्रदेश के खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन। पदक विजेता सभी प्रतिभावान खिलाड़ियों को बधाई। राज्य सरकार की ओर से इस स्पर्धा में प्रदेश के – गोल्ड पदक विजेता खिलाड़ी को 1 लाख रुपये की। सिल्वर पदक विजेता को 75 हज़ार रुपये की। कांस्य पदक विजेता को 50 हज़ार रुपये की। प्रोत्साहन राशि प्रदान की जायेगी।

Read More: उन्नाव दुष्कर्म कांड पर बनेगी फिल्म, लीड किरदार में नजर आएंगी ये अभिनेत्री!, जानिए..

बता दें कि मध्य प्रदेश के तीरंदाज मुस्कान किरार (महिला अंडर-21) और चिराग विद्यार्थी (पुरुष अंडर-17) ने पिछले साल के प्रदर्शन में सुधार लाते हुए इस बार स्वर्ण पदक हासिल किए।

Read More: बीते 5 साल में इतनी बढ़ गई मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की संपत्ति….देखिए