CM Kamalnath Announced to Give 2.5 lakh with leash | प्रदेशवासियों को मुख्यमंत्री की सौगात, अब नि:शुल्क पट्टा के साथ मकान बनाने के लिए मिलेगा 2.50 लाख

प्रदेशवासियों को मुख्यमंत्री की सौगात, अब नि:शुल्क पट्टा के साथ मकान बनाने के लिए मिलेगा 2.50 लाख

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 11 Sep 2019 11:55 PM, Updated On 11 Sep 2019 11:55 PM

भोपाल: सीएम कमलनाथ ने बुधवार को झाबुआ में मुख्यमंत्री आवास मिशन का शुभारंभ किया। इस दौरान सीएम कमलनाथ ने प्रदेशवासियों को बड़ी सौगात दी है। कमलनाथ ने कहा है कि प्रदेश के प्रत्येक आवासहीन व्यक्ति को नि:शुल्क आवासीय पट्टा और मकान बनाने के लिए ढाई लाख रुपए अनुदान दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अब प्रदेश का प्रत्येक आवासहीन व्यक्ति अपने मकान का मालिक होगा। कार्यक्रम में 200 भूमिहीनों को आवासीय पट्टे दिए गए।

Read More: राष्ट्रकुल संसदीय सम्मेलन में शामिल होने युगांडा जाएंगे विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत, देंगे उद्बोधन

कमलनाथ ने आगे कहा कि हम जल्द ही ऐसे मध्यप्रदेश का निर्माण करेंगे, जिसमें किसी भी व्यक्ति को अपनी समस्याओं का निराकरण कराने के लिये आवेदन देने की जरूरत नहीं पड़ेगी। समस्याओं का समाधान गांव, पंचायत और जिले में ही हो जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में घोषणाओं की बजाय काम करने की संस्कृति का वातावरण निर्मित हो चुका है।

Read More: मानहानि के मामले में अधिवक्ता संघ के पूर्व अध्यक्ष को एक साल कारावास, भेजे गए जेल

किसानों की आर्थिक स्थिति होगी मजबूत
मुख्यमंत्री कमल नाथ ने प्रदेश में पिछले 15 साल बनाम 8 माह का उल्लेख करते हुए कहा कि राज्य सरकार ने काम करने की नियत और नीति को अपनाया है। उन्होंने बताया कि तिजोरी खाली मिलने के बाद भी राज्य सरकार ने 19 लाख किसानों के फसल ऋण माफ किये हैं और आने वाले समय में 37 लाख किसानों के ऋण माफ किये जायेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि मक्का किसानों को 250 रुपए प्रति क्विंटल का बोनस दिया गया है। जिन किसानों ने अपना गेहूँ बेचा है, उन्हें 160 रुपए प्रति क्विंटल बोनस के भुगतान की शुरूआत की जा रही है। उन्होंने कहा कि वचन-पत्र को सामने रखकर हमने अपने काम की शुरूआत की है। गरीब कन्याओं के विवाह/निकाह के लिए दी जाने वाली राशि दोगुना कर उसे 51 हजार किया। बुजुर्गों और नि:शक्तजन की पेंशन 300 से बढ़ाकर 600 रुपए कर दी। कमल नाथ ने कहा कि हम कृषि के क्षेत्र में ऐसी क्रान्ति लाने की शुरूआत कर रहे हैं, जिससे किसानों की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और वे हर तरह के कर्ज से मुक्त होंगे।

Read More: मेडिकल बोर्ड ने जेल प्रशासन को दिया निर्देश, कहा- अमित जोगी की जांच न्यूरोलॉजिस्ट से कराएं

निवेशकों का मध्यप्रदेश में लौटा विश्वास
मुख्यमंत्री कमल नाथ ने कहा कि निवेशकों ने प्रदेश में उद्योग स्थापित करने में रूचि दिखायी है। राज्य सरकार निवेशकों का विश्वास कायम रखने के लिये हर संभव प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि पिछले 15 साल में प्रदेश में बड़ी संख्या में उद्योग बंद हुए। अब ऐसा नहीं होगा। कमल नाथ ने कहा कि नौजवानों को रोजगार दिलाने तथा प्रदेश के औद्योगिक विकास में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। प्रदेश विकास का नया इतिहास बनायेगा।

Read More: सेल को हाईकोर्ट की दो टूक, कहा- 1 माह के भीतर करें जमीन की कीमत का भुगतान या शासन को पट्टा वापस करें

पर्यटन एवं नर्मदा घाटी विकास मंत्री सुरेंद्र सिंह बघेल, जनसम्पर्क मंत्री पीसी शर्मा, किसान-कल्याण एवं कृषि विकास मंत्री सचिन यादव, नगरीय विकास एवं आवास मंत्री जयवर्द्धन सिंह, पूर्व सांसद कांतिलाल भूरिया और विधायक वालसिंह मेढ़ा ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया।

Read More: सीएम कमलनाथ को किया ट्वीट तो छात्रा को मिली आर्थिक मदद, इलाज के लिए दिए 1 लाख रूपए

Web Title : CM Kamalnath Announced to Give 2.5 lakh with leash

जरूर देखिये