दिग्विज​य सिंह की नसीहत पर सीएम कमलनाथ का जवाब, कहा- गायों को लेकर मैं खुद चिंतत हूं, प्रयास जारी | CM Kamalnath Reply tweet of Former CM Digvijay Singh on Cow

दिग्विज​य सिंह की नसीहत पर सीएम कमलनाथ का जवाब, कहा- गायों को लेकर मैं खुद चिंतत हूं, प्रयास जारी

दिग्विज​य सिंह की नसीहत पर सीएम कमलनाथ का जवाब, कहा- गायों को लेकर मैं खुद चिंतत हूं, प्रयास जारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : October 11, 2019/2:04 pm IST

भोपाल: इंदौर हाइवे पर बैठे मवेशियों को लेकर दिग्विजय सिंह के ट्वीट पर सीएम कमलनाथ ने ट्वीट कर जवाब दिया है। दिग्विजय सिंह के जवाब पर कमलनाथ ने एक के बाद एक 4 ट्वीट किए हैं। सीएम कमलनाथ ने लिखा है कि ”प्रिय दिग्विजय सिंहजी, आपने भोपाल- इंदौर हाईवे पर बैठी, दुर्घटना का शिकार हो रही गौमाता का ज़िक्र किया। इनको लेकर सरकार को कुछ करना चाहिए तो आपकी जानकारी के लिये बता दूं कि मैंने अभी कुछ दिनो पूर्व ही प्रदेश के सभी प्रमुख मार्गों पर, जहां बरसात के मौसम में खेतो की मिट्टी गीली होने की वजह से गौमाता सड़कों पर आकर बैठती है और वाहन दुर्घटना का शिकार होती है, उनकी सुरक्षा को लेकर चिंता जताते हुए अधिकारियों को एक कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए हैं। 1000 गौशालाओं का निर्माण कार्य भी प्रगति पर है।”

Read More: श्रम मंत्री महेन्द्र सिंह ने शिवराज सिंह पर साधा निशाना, कहा- चुनाव जीतने के लिए बनाए लाखों फर्जी संबल कार्ड

”अगले वर्ष तक 3000 गौशालाएँ बनाने का लक्ष्य है।गौशाला बनने के बाद ही गौमाता के सड़कों पर बैठने पर कमी आयेगी। मैं इसको लेकर ख़ुद चिंतित हूं। हम प्रमुख शहरों को आवारा पशु मुक्त बनाने की योजना पर भी काम कर रहे है।” ”यह भी सच है कि हमारे लिये गौमाता सिसायत नहीं आस्था व गौरव का प्रतीक है। गौमाता की रक्षा व संवर्धन के लिये जो कार्य वर्षों में नहीं हो पाये है , वह हम करना चाहते है।”

Read More: फूट पड़ा ग्रामीणों का गुस्सा, जब महिला के साथ इस हालत में मिले BMO, बेरहमी से पीटा

गौरतलब है कि इससे पहले दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर कहा था कि दिग्विजय सिंह ने सड़कों पर बैठे मवेशियों की तस्वीर शेयर करते हुए ट्वीट कर लिखा था कि ”यह चित्र है भोपाल इंदौर हाइवे का जहां आवारा गौ माता बैठी रहती हैं और लगभग हर दिन एक्सीडेंट में मर जाती हैं। कहां हैं हमारे गौ माता प्रेमी गौ रक्षक? मध्यप्रदेश शासन को तत्काल इन आवार गौ माता को सड़कों से हटा कर गौ अभ्यारण या गौ शालाओं में भेजना चाहिए।”

Read More: पूर्व सीएम ने फिर सरकार पर साधा निशाना, कहा- किसानों के साथ नहीं हो रहा न्याय

उन्होंने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा है कि ”यदि कमल नाथ जी आपने तत्काल ऐसा कर के दिखा दिया तो आप सच्चे गौ भक्तों में गिने जाएंगे। इस पहल से तथा कथित भाजपाई नेताओं को नसीहत मिलेगी।

Read More: मंत्री अमरजीत भगत के संबोधन के दौरान पॉवर कट, विद्युत विभाग के जेई पर गिरी गाज, हुए सस्पेंड

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/tcj308tSdNU” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers