CM कमलनाथ बोले- प्रियंका गांधी को रोकना लोकतांत्रिक मूल्यों का हनन, यूपी सरकार का आलोकतांत्रिक व दुर्भाग्यपूर्ण कदम

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 19 Jul 2019 05:30 PM, Updated On 19 Jul 2019 05:30 PM

भोपाल: यूपी के सोनभद्र नरसंहार मामले में पीड़ित परिजनों से मिलने जा रही कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा को पुलिस ने हिरासत में लिए जाने के मामले को मध्यप्रदेश के सीएम कमलनाथ ने आलोकतांत्रिक व दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। सीएम कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा है कि उत्तरप्रदेश के सोनभद्र में आदिवासी नरसंहार के पीड़ित परिवारों से मिलने जा रही प्रियंका गांधी को रोके जाने व हिरासत में लेने की घटना आलोकतांत्रिक व दुर्भाग्यपूर्ण। यूपी सरकार का यह दमनकारी कदम, लोकतांत्रिक मूल्यों का हनन। पीड़ित परिवारों की आवाज़ कुचलने का प्रयास।


मामले को लेकर छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार पर करारा प्रहार किया है। प्रियंका की गिरफ्तारी को लेकर भूपेश बघेल ने ट्वीट कर कहा है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी जी को सोनभद्र हत्याकांड के पीड़ितों से मिलने से रोकना व गिरफ्तार करना उ.प्र के मुख्यमंत्री श्री अजय सिंह बिष्ट की तानाशाही और अराजक प्रवृत्ति का प्रमाण है। राम-राज्य का नारा देने वाले ढोंगी लोग कभी रामायण पढ़कर असली 'लोकतंत्र' का अर्थ भी जान लें।


गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में हुए जमीन विवाद को लेकर नरसंहार के बाद प्रियंका गांधी शुक्रवार को पीड़ितों का हाल जानने वाराणसी पहुंचीं। इसके बाद सोनभद्र जाने के दौरान उन्हें वाराणसी-मिर्ज़ापुर बार्डर पर नारायणपुर में रोक दिया गया। विरोध में कांग्रेस महासचिव सड़क पर ही धरने पर बैठ गईं।

Read More: अस्पताल के ड्रेसिंग रूम में कोबरा, नाग को देख डॉक्टरों की धड़कनें बढ़ी.. देखिए

बता दें कि 17 जुलाई को सोनभद्र के उभ्भा गांव में 112 बीघा खेत के लिए दस ग्रामीणों को मौत के घाट उतार दिया गया था। लगभग चार करोड़ रुपए की कीमत की इस जमीन के लिए प्रधान और उसके पक्ष ने ग्रामीणों पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी थी। इस हादसे में 25 अन्य लोग घायल हो गए थे। उम्भा गांव में 112 बीघा खेत जोतने के लिए गांव का प्रधान यज्ञदत्त गुर्जर 32 ट्रैक्टर लेकर पहुंचा था।

Read More: सदन में अनुपूरक बजट पर चर्चा जारी, रमन सिंह बोले- हास्यास्पद है राजनांदगांव मेडिकल कॉलेज में 100 रुपए का टोकन सिस्टम

Web Title : CM Kamalnath says- UP Government not fare with priyanka gandhi

जरूर देखिये