CM कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा- प्रदेश में नहीं लगेगा अवैध होर्डिंग, मेरा भी फोटो लगा हो तो उसे भी हटा दें | CM Kamalnath tweet, Illegal hoarding will not be imposed in the state

CM कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा- प्रदेश में नहीं लगेगा अवैध होर्डिंग, मेरा भी फोटो लगा हो तो उसे भी हटा दें

CM कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा- प्रदेश में नहीं लगेगा अवैध होर्डिंग, मेरा भी फोटो लगा हो तो उसे भी हटा दें

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : November 6, 2019/10:46 am IST

भोपाल। इंदौर में स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट के पोस्टर हटाने पर समर्थकों और निगम कर्मचारियों के बीच हुए विवाद के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट सख्त निर्देश दिए है कि प्रदेशभर से अवैध हो होर्डिंग को हटाया जाए। अगर किसी नेता का भी होर्डिंग लगा है तो उसे भी तत्काल हटाया जाए। होर्डिंग पर यदि मेरे भी फ़ोटो लगे हो तो उन्हें भी हटाने में ज़रा भी संकोच ना बरता जाए।

Read More news: मतदाता सूची में भारी गड़बड़ी, जिंदा वोटर को बता दिया मरा हुआ, मची खलबली

सीएम कमलनाथ ने ट्वीट कर साफ किया है कि चाहे मंत्री हो या फिर आम आदमी किसी के भी पोस्टर बैनर अवैध तरीके से शहर में नहीं लगेंगे। सीएम कमलनाथ के ट्वीट के मुताबिक बग़ैर अनुमति के सार्वजनिक स्थानों पर लगे होर्डिंग- पोस्टर-बैनर को लेकर मैंने कड़ा निर्णय लेते हुए, स्पष्ट रूप से निर्देश दिए है कि प्रदेश भर से इन्हें तत्काल हटाया जाये। होर्डिंग पर यदि मेरे भी फ़ोटो लगे हो तो उन्हें भी हटाने में ज़रा भी संकोच ना बरता जाये।

<blockquote
class="twitter-tweet"><p lang="hi" dir="ltr">बग़ैर अनुमति के
सार्वजनिक स्थानो पर लगे होर्डिंग - पोस्टर - बैनर को लेकर मैंने कड़ा
निर्णय लेते हुए ,स्पष्ट रूप से निर्देश दिये है कि प्रदेश भर से इन्हें
तत्काल हटाया जाये।<br>होर्डिंग पर यदि मेरे भी फ़ोटो लगे हो तो
उन्हें भी हटाने में ज़रा भी संकोच ना बरता
जाये।<br>1/6</p>&mdash; Office Of Kamal Nath
(@OfficeOfKNath) <a
href="https://twitter.com/OfficeOfKNath/status/1191998283004039168?ref_src=twsrc%5Etfw">November
6, 2019</a></blockquote>
<script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js"
charset="utf-8"></script>

Read More news:जोगी जाति मामले में हाईकोर्ट का निर्देश, हाईपावर कमेटी पेश करे अपनी…

प्रदेश की सुंदरता पर इन अवैध होर्डिंग-पोस्टर-बैनर के कारण दाग़ लग रहा था,इनसे आए दिन हादसे व दुर्घटनाएं भी घटित हो रही थी, इन सब को दृष्टिगत रखते हुए मैंने यह सख़्त क़दम उठाया है। ऐसा कोई सार्वजनिक स्थल नहीं था, जहां पर ये अवैध होर्डिंग नज़र ना आते हो।

यातायात संकेतकों ,महापुरुषों की प्रतिमाओं, रोटरीयो , बिजली के खंबों, भवनों हर सार्वजनिक स्थलों पर लगे यह होर्डिंग शहरों की सुंदरता पर दाग़ होकर दुर्घटनाओं को न्यौता देते दिखाई देते हैं, हो सकता है कि यह निर्णय कुछ लोगों को ठीक ना लगे लेकिन मेरे लिये प्रचार-प्रसार से ज़्यादा प्रदेश की सुंदरता, नागरिकों की सुरक्षा है।

Read More news:एक्सप्रेस-वे के बाद अब रिंग रोड का फ्लाईओवर हुआ खतरनाक, कभी भी हो स…

इस निर्णय के पालन में कोई कोताही नहीं बरती जाने के मेरे द्वारा स्पष्ट निर्देश दिए है। मैं अपनी पार्टी के लाखों कार्यकर्ताओं से व अन्य राजनीतिक दलों के प्रमुख जनों से, जनप्रतिनिधियो से सामाजिक संस्थाओं, सामाजिक कार्यकर्ताओं, मीडिया से भी अपील करता हुँ कि इस निर्णय के पालन में अपनी तरफ़ से हमें सहयोग करें।

 
Flowers