'सरकार जिंदा हैं', कर्नाटक में बच सकती है कुमारस्वामी सरकार, विधायक 'नागराज' की वापसी संभव

 Edited By: Anil Kumar Shukla

Published on 13 Jul 2019 02:05 PM, Updated On 13 Jul 2019 01:53 PM

बेंगलुरू। कर्नाटक में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद मंगलवार तक यथास्थिति बनाए रखने के साथ ही मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी का बड़ा बयान सामने आया है। जिसमें मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने सदन में विश्वास मत साबित करने का फैसला लिया है। बंगलूरू में शुक्रवार को विधानसभा में बोलते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि वह सदन में बहुत परीक्षण करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि इससे बागी विधायकों के इस्तीफे के बाद पैदा हुई असमंजस की स्थिति पर विराम लग जाएगा।

read more : डीएमएफ घोटाले पर राजस्व मंत्री का बयान, 'अभी तो प्यादे निपटें हैं वज़ीर बाकी है'

मुख्यमंत्री की बात का समर्थन करते हुए कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने कहा कि बहुमत परीक्षण कराने का फैसला गठबंधन के दोनों साझेदारों ने मिलकर लिया है। बिना नंबरों के कोई विश्वास मत नहीं जीत सकता। हमारे पास नंबर हैं।

read more : कैबिनेट मंत्रियों सहित पीएल पुनिया ने किया योजना का निरीक्षण, पौधरोपण कर बताया पर्यावरण का महत्व

इसके साथ ही बता दें कि कांग्रेस के संकटमोचक डीके शिवकुमार ने कहा, 'हमें एक साथ रहना और मरना चाहिए क्योंकि हमने पार्टी के लिए 40 साल काम किया है। हर परिवार में उतार-चढ़ाव आते हैं। हमें सब कुछ भूल जाना चाहिए और आगे बढ़ना चाहिए। मैं खुश हूं कि एमटीबी नागराज (बागी विधायक) ने आश्वासन दिया है कि वह हमारे साथ रहेंगे।'

read more : आदिवासियों पर गोली चलाने के मामले में दिग्विजय सिंह ने अपनी ही सरकार को घेरा, ट्वीट कर कहा....

कांग्रेस के बागी विधायक एमटीबी नागराज ने कहा, 'स्थिति ऐसी है कि हमने अपना इस्तीफा सौंप दिया लेकिन अब डीके शिवकुमार और अन्य ने आकर हमसे इस्तीफे वापस लेने का अनुरोध किया है। मैं के सुधाकर राव से बात करुंगा और फिर हम देखेंगे कि आगे क्या करना है। आखिर मैंने कांग्रेस में दशकों बिताए हैं।'

read more : टीम इंडिया की हार से टीम में दरार, विराट और रोहित के खेमों में बंटे खिलाड़ी

गौरतलब है कि बागी विधायकों का विश्वास दोबारा हासिल करने के लिए कांग्रेस लगातार कोशिश कर रही है। डीके शिवकुमार आज सुबह पांच बजे आवास मंत्री एमटीबी नागराज के घर पहुंचे और वहां लगभग साढ़े चार घंटे बातचीत की। इसके बाद राज्य के उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वर भी वहां पहुंचे और उन्हें मनाने की कोशिश की। इसी तरह रामलिंगा रेड्डी, मुनिरत्ना और रोशन बेग को भी मनाने की कोशिश की गई।

Web Title : CM Kumaraswamy ready for floor test in karnataka assembly, sign of angry MLA 'Nagraj' return

जरूर देखिये