सीएम ने महिलाओं के लिए शक्ति एप किया लॉन्च, RTH से मिलेगा 10 लाख रूपए का हेल्थ कवर | CM launches Shakti app for women, government will provide health cover of Rs 10 lakh for treatment

सीएम ने महिलाओं के लिए शक्ति एप किया लॉन्च, RTH से मिलेगा 10 लाख रूपए का हेल्थ कवर

सीएम ने महिलाओं के लिए शक्ति एप किया लॉन्च, RTH से मिलेगा 10 लाख रूपए का हेल्थ कवर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : November 1, 2019/7:07 am IST

भोपाल। राज्य स्थापना दिवस के मौके पर सीएम कमलनाथ ने महिलाओं को सौगात दी है। राइट टू हेल्थ कॉन्क्लेव के मौके पर सीएम ने महिलाओं के लिए शक्ति स्कीम लॉन्च किया है। सीएम की माने तो राइट टू हेल्थ मध्यप्रदेश के लिए मील का पत्थर साबित होगा। कमलनाथ सरकार लोगों के बेहतर स्वास्थ्य के लिए भी प्रतिबद्ध है। ये स्कीम सही तरीके से लोगों तक पहुंचाना असल मकसद है।

पढ़ें- अंडे की राजनीति: मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा- सरकार अंडा छोड़ …

कार्यक्रम के दौरान स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट ने आज के दिन को ऐतिहासिक बताया। स्वास्थ्य मंत्री के मुताबिक प्रदेश और देश के विकास के लिए शिक्षा और स्वास्थ्य का विकास होना बेहद जरूरी है। सिलावट ने बताया कि ये सोच राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की थी। सिलावट ने बताया कि स्वास्थ्य का अधिकार सुदूर आदिवासी अंचल तक पहुंचाया जाएगा। सरकार ने जो कहा वो किया।

पढ़ें- इनका नाम सुनकर हर कोई रह जाता है हैरान, मध्यप्रदेश सिंह ने अपने बेट…

मप्र में 97% लोगों की बीमारियों को राइट टू हेल्थ कवर करेगा और जो तीन प्रतिशत लोग बच जाते हैं, जिन्हें गंभीर बीमारियां है, ऐसे में 10 लाख रुपये तक का खर्च सरकार ऐसी बीमारी पर देगी। प्रदेश सरकार ने स्वास्थ्य के लिए 33 प्रतिशत से ज्यादा बजट बढ़ाया है जो बताता है कि मुख्यमंत्री कमलनाथ कितने संवेदनशील हैं।

पढ़ें- राज्य स्थापना दिवस के कार्यक्रम में मधुमक्खियों के हमले से 12 छात्राएं घायल, समारोह में मौजूद थे मंत्री और कलेक्टर

राज्योत्सव के कार्यक्रम में मधुमक्खियों का हमला

 
Flowers