CAA-NRC पर मोदी-ममता के बीच हुई लंबी चर्चा, मीडिया से बात करते हुए बोलीं- लागू करने के लिए गुजराना होगा मेरी लाश से | CM Mamata Banerjee to PM Modi while Kolkata Visit

CAA-NRC पर मोदी-ममता के बीच हुई लंबी चर्चा, मीडिया से बात करते हुए बोलीं- लागू करने के लिए गुजराना होगा मेरी लाश से

CAA-NRC पर मोदी-ममता के बीच हुई लंबी चर्चा, मीडिया से बात करते हुए बोलीं- लागू करने के लिए गुजराना होगा मेरी लाश से

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : January 12, 2020/6:27 am IST

कोलकाता: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 जनवरी स्वामी विवेकानंद की जयंती के मौके पर दो दिवसीय कोलकाता प्रवास पर हैं। इस दौरान उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भी मुलाकात की। मुलाकात के दौरान दोनों नेताओं के बीच एनआसी और सीएए को लेकर लंबी चर्चा हुई। बताया जा रहा है कि मोदी-ममता के बीच लगभग 20 मिनट तक चर्चा हुई। मोदी से चर्चा के बाद ममता बनर्जी ने मीडिया से बात करते हुए बड़ा बयान दिया है।

Read More: ज्योतिरादित्य सिंधिया को राज्यसभा भेजने की मांग, शिक्षमंत्री बोले- पार्टी को मिलेगा उनके अनुभव का लाभ

ममता बनर्जी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान हमने कोलकाता और राज्य के विकास के लिए फंड की मांग की। इस दौरान एनआरसी और सीएए पर भी चर्चा हुई। इन सभी मुद्दों पर पीएम मोदी ने बातचीत के लिए दिल्ली आने का न्योता दिया है। उन्होंने मुझसे दिल्ली आकर इन विषयों पर विस्तार से बातचीत करने के लिए कहा है। ममता ने आगे कहा कि मैंने सीएए नोटिफिकेशन को देखा है। मैंने प्रधानमंत्री से कहा है कि अगर वो एनआरसी और सीएए करना चाहते हैं तो ऐसा उन्हें मेरी लाश पर करना होगा।

Read More: NH 30 पर यात्री बस और ट्रक के बीच हुई जोरदार टक्कर, ड्राइवर की मौत, 5 यात्री घायल

इसके बाद ममता बनर्जी प्रदर्शन में शामिल होने चली गईं। जबकि पीएम मोदी बेलूर मठ में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने निकल गए। यहां उन्होंने बेलूर मठ में वो आज संतो से मुलाकात किया। साथ ही ‘बिप्लोबी भारत’ नाम से म्यूजियम बनाने का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि म्यूजियम में नेताजी सुभाष चंद्र बोस, अरबिंदो घोष, रास बिहारी बोस, खुदीराम बोस, देशबंधु, बाघा जतीन, बिनॉय दिनेश सभी महान स्वतंत्रता सेनानियों को स्मृतियां रखी जाएगी।

Read More: CAA-NRC के​ खिलाफ छत्तीसगढ़ ​सहित सभी कांग्रेस शासित राज्यों की सरकार विधानसभा में लाएगी प्रस्ताव! बैठक में हुआ फैसला

 
Flowers