प्रदेश में बढ़ते महिला अपराधों को लेकर सीएम ने लगाई अधिकारियों को फटकार | CM punishes officers over growing women crimes in the state

प्रदेश में बढ़ते महिला अपराधों को लेकर सीएम ने लगाई अधिकारियों को फटकार

प्रदेश में बढ़ते महिला अपराधों को लेकर सीएम ने लगाई अधिकारियों को फटकार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : November 21, 2017/2:42 pm IST

पुलिस मुख्यालय में हुई समीक्षा बैठक के दौरान बैठक के अंदर और बाहर दोनों जगह तनाव की स्थिति रही, समीक्षा बैठक में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अफसरों को जमकर फटकार लगाई, तो समीक्षा बैठक के बाद दो महिलाओं ने पुलिस की नाक में दम कर दिया।

अजीत जोगी की जातिगत पहचान हाईकोर्ट के पास सुरक्षित

राजधानी भोपाल में हाल ही में हुई गैंगरेप की घटनाओं के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने समीक्षा बैठक बुलाई। बैठक में सीएम और गृहमंत्री भूपेन्द्र सिंह ने जमकर अफसरों को फटकार लगाई। करीब दो घंटे तक समीक्षा बैठक में बड़ते अपराध पर चर्चा के बाद सीएम बैठक से बाहर आए, सीएम ने मीडिया से चर्चा में कहा कि महिला अपराध की रोकथाम के लिए चर्चा की गई है। महिला अपराध, गैगरेप जैसी घटनाओं को रोकने के लिए हर संभव कदम उठाए जा रहे हैं।

शिवराज कैबिनेट ने लिए कई अहम फैसले, अनुपूरक बजट अगली कैबिनेट तक टला

पुलिस को निर्देशित किया गया है कि सड़क पर पेट्रोलिंग, लाइट की व्यवस्था की जाए, बसों में कैमरों के साथ साथ महिला कंडेक्टर रखे जाए, हॉस्टर और कॉलेजों में महिला केयरटेकर की व्यवस्था करने की ओर फोकस किया जा रहा है। गैंगरेप जैसी घटनाएं ना हो पाएं साथ ही पुलिस रिस्पांस में सुधार आए इसके लिए भी निर्देशित किया गया है। इसके अलावा सीएम ने मादक पदार्थों खासकर दवाओं का नशे के तौर पर इस्तेमाल के साथ साथ ब्राउन शुगर के नशे को गंभीर समस्या बताया है। वहीं पीएचक्यू में सीएम से मिलने आई दो महिलाओं के हंगामे पर सीएम और गृहमंत्री ने कहा कि वो सबसे मिलते हैं। गृहमंत्री ने कहा कि दोनों महिलाओं से मिलकर उनकी भी समस्याओं का भी समाधान किया जाएगा।

 

वेब डेस्क, IBC24