मुख्यमंत्री ने कहा बेहतर गुणवत्ता के साथ निर्धारित समय सीमा में पूरा करें सड़कों निर्माण | CM raman singh meeting :

मुख्यमंत्री ने कहा बेहतर गुणवत्ता के साथ निर्धारित समय सीमा में पूरा करें सड़कों निर्माण

मुख्यमंत्री ने कहा बेहतर गुणवत्ता के साथ निर्धारित समय सीमा में पूरा करें सड़कों निर्माण

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : April 7, 2018/6:22 am IST

रायपुर,मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने अपने निवास कार्यालय में छत्तीसगढ़ सड़क विकास निगम के अंतर्गत निर्माणाधीन 26 सड़कों के निर्माण कार्य की प्रगति की समीक्षा की। प्रदेश में सुगम यातायात के लिए लगभग दो हजार 636 करोड़ रूपए की राशि से इन सड़कों का निर्माण किया जा रहा है। निर्माणाधीन इन सड़कों की कुल लम्बाई 767 किलोमीटर है। मुख्यमंत्री ने अच्छी गुणवत्ता के साथ निर्धारित समय सीमा में सड़कों का निर्माण पूरा करने के निर्देश दिए। लोक निर्माण मंत्री श्री राजेश मूणत भी बैठक में उपस्थित थे.

ये भी पढ़े –  ग्राम सभाओं में हमले की तैयारी में माओवादी, खतरे में लोगों की जान

    मुख्यमंत्री ने बैठक में जिन सड़कों की समीक्षा की उनमें रायपुर रेलवे स्टेशन से तेलीबांधा से नया रायपुर तक लगभग 12 किलोमीटर लंबे इस मार्ग का निर्माण 258 करोड़ 11 लाख रूपए की लागत से किया जा रहा है। इस मार्ग पर फाफाडीह, देवेन्द्र नगर, पंडरी और शंकर नगर में फलाई ओवर का निर्माण किया जा रहा है। इस सड़क को माह सितंबर तक पूर्ण करने का लक्ष्य है। इसी तरह चिचोला-छुरिया-कल्लू बंजारी से महाराष्ट्र सीमा तक लम्बाई 25 किलोमीटर का निर्माण 49 करोड़ 82 लाख रूपए की राशि से किया जा रहा है। लगभग 20 किलोमीटर लम्बाई के इंदामारा-‘सुकुलदैहान-ठेलकाडीह का निर्माण 45 करोड़ 27 लाख रूपए की राशि से प्रगति पर है। 

ये भी पढ़े –पीईटी 3 व पीएटी 31 मई को, कई और परीक्षाओं की तारीखें बदलीं, जानिए नई डेट

चौकी-चिल्हाटी-कोरचाटोला से महाराष्ट्र सीमा तक सड़क का निर्माण 49 करोड़ 79 लाख रूपए की राशि से किया जा रहा है। इसकी लम्बाई लगभग 22 किलोमीटर है। डोंगरगढ़-चिचोला मार्ग लम्बाई 15 किलोमीटर का निर्माण 39 करोड़ 31 लाख रूपए से, ढ़ारा-ठेलकाडीह का निर्माण 41 करोड़ 19 लाख रूपए और चिखली-पदुमतरा का निर्माण 33 करोड़ 85 लाख रूपए की राशि से किया जा रहा है।

    बैठक में मुख्य सचिव श्री अजय सिंह, वित्त विभाग के प्रमुख सचिव श्री अमिताभ जैन, लोक निर्माण विभाग के सचिव श्री सुबोध सिंह, राजस्व विभाग के सचिव श्री एन.के.खाखा, मुख्यमंत्री के विशेष सचिव श्री मुकेश बंसल, छत्तीसगढ़ सड़क विकास निगम के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री अनिल राय तथा संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

web team IBC24